पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:एनएच पर कार्रवाई कर दस लाइनर को चार कार व 1.70 लाख रुपए कैश के साथ किया गया गिरफ्तार

सोनपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोनपुर में चल रहे व्यापक स्तर पर बालू कारोबार पर रोक लगाने में अक्षम साबित हो रहे पुलिस प्रशासन पर पहली बार व्यापक स्तर पर सारण एसपी संतोष कुमार के सख्त कार्रवाई के बाद सोनपुर पुलिस ने बालू कारोबारियों के विरुद्ध मंगलवार को कार्रवाई को सड़क पर उतरी। पुलिस तथा खनन विभाग की संयुक्त टीम ने नेशनल हाईवे 19 के शिव बच्चन चौक पर बने बालू वाहनों को रोकने के लिए बने स्पेशल चेक पोस्ट के साथ साथ एनएच के परमानंदपुर से लेकर सोनपुर तक कार्रवाई करते हुए लाइनर समेत दस बालू कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।

मौके से कारोबारियों के चार कार तथा दो मोटरसाइकिल भी जब्त किए है। साथ ही गिरफ्तार कारोबारियों के पास से 1 लाख 70 हजार 2 सौ रुपये बरामद किए गए है। एएसपी अंजनी कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई नेशनल हाइवे तथा शिवबच्चन चौक पर हुई।

इस मामले में सोनपुर के वृन्दावन कॉलोनी के विपिन बिहारी उर्फ थिन्तु एवं इस्माइलचक के मुकेश कुमार पांडेय, वैशाली जिले के नगर थाना हाजीपुर अंतर्गत मालीपुर के अजय राय, कोनहारा घाट के अमित कुमार गुप्ता, सराय सैदपुर पटेढ़ा के विक्की कुमार, तीसिऔता थाना शाहपुर के शशिरंजन साहनी, यूपी कुशीनगर बेलबनिया के रविन्द्र यादव, मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाने के विशुनपुर दीघा के उपेंद्र राय, माधोपुर सुस्ता के अजय राय तथा यहीं के लालन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

इसके साथ मौके से दो वैगनर, एक एक्सयूवी व स्विफ्ट डिजायर कार व दो बाइक जिससे वे बालू का पासिंग का कार्य कराने में प्रयोग कर रहे थे वह भी जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा एक ट्रक को जब्त करने के साथ 1.70 लाख रुपए बरामद किए गए है। पुलिस की कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप मच गया।

दूसरी ओर इस कार्रवाई के बाद पासिंग के इंतजार में बड़ी संख्या में बालू लदे ट्रकों सबलपुर, गंगाजल टोला समेत विभिन्न घाटों व दियारे के सड़कों पर लगी हुई है। पुलिस की कार्रवाई में अधिकतर गिरफ्तार कारोबारी स्थानीय न होकर आसपास के जिले के हैं।

खबरें और भी हैं...