पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Sonepur
  • While Crossing The River By Boat In Sonpur, The Carriage Got Stuck In The High voltage Wire, Due To The Shock Of The Current, The Young Man Fell Into The River.

बिजली के तार:सोनपुर में नाव से नदी पार करने के दौरान हाई-वोल्टेज तार में लग्घी सटी, करंट के झटके से युवक नदी में गिरा

सोनपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नाव से नदी पार करने के दौरान लग्गी के बिजली के तार में स्पर्श हो जाने पर सोनपुर माही नदी में गिरे एक व्यक्ति जहां लापता है जबकि नाव पर सवार दूसरा व्यक्ति उसे बचाने के चक्कर में लगे झटके से घायल हो गया। घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सोनपुर आदम के दो व्यक्ति नाव से सबलपुर के तरफ से वापस अपने घर लौट रहा था इस बीच इसमें से एक नाव खेने का काम कर रहा था जबकि दूसरा बगल में बैठा हुआ था। इसी दौरान नाव खेने वाला लग्गी ऊपर से गुजर रहे हाई वोल्टेज बिजली तार से स्पर्श कर गया।

लग्गी में करंट प्रवाहित होते ही झटके से सोनपुर के विष्णु दयाल गुप्ता के पुत्र लगभग 35 वर्षीय पुत्र शिवनाथ गुप्ता नदी में गिर कर डूब गया। जबकि सोनपुर आदम के ही टाइल्स मिस्त्री चंदेश्वर महतो उर्फ पंडित उसे थामने के चक्कर मे लगे झटके से घायल हो नाव पर ही गिर पड़ा। घाट पर मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे बाहर निकाला और इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया। लापता व्यक्ति सोनपुर आदम का अवकाश प्राप्त रेलवे के टीटी इंस्पेक्टर केदार गुप्ता का छोटा भाई है। इस घटना के बाद लापता व्यक्ति के घर पर कोहराम मच गया। यह खबर फैलते ही माही नदी के किनारे लोगों की भारी भीड़ जुट गई। यह घटना साईं मंदिर से थोड़ा पश्चिम हरिहरनाथ कॉलोनी के सामने घटित हुई। घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गयी। इसके तत्पश्चात एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। इसके पहले ग्रामीणों ने अपने स्तर से कई नावों के माध्यम से नदी में लापता शिवनाथ की तलाश शुरू कर दी। इसके बाद पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सर्च अभियान चलाया।

इस संबंध में सीओ अनुज कुमार ने बताया कि बुधवार की शाम तक एसडीआरएफ की टीम उक्त व्यक्ति की तलाश में लगी रही लेकिन उसका कोई अता पता नहीं चल सका है। मालूम हो कि जहां यह घटना घटित हुई बरसात व गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि से लबालब रहने वाले माही नदी आमदिनों में सूखा रहने पर उसी रास्ते सबलपुर के विभिन्न पंचायतों के लोगों का आवागमन होता है। साईं मंदिर व नव-निर्माणाधिन महावीर मंदिर जाने के लिए भी यह रास्ता उपयोग होता है।

बरसात के दिनों में पानी आने पर वहां एक दो लगी छोटी नावें से लोग आवाजाही करते है। उस स्थान पर 11 हजार बिजली तार गुजरा है। अब नदी में लबालब पानी भरे होने से उक्त विद्युत का तार पानी से मात्र पांच छह फिट ऊपर है। इस दौरान नाव चलाने में थोड़ी सी भी लापरवाही से वहां कभी भी भीषण दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है।

खबरें और भी हैं...