पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:की गई राजवाहा की सफाई, पुल-पुलिया का निर्माण

सूर्यपुरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोआथ में राजवाहा की सफाई में जुटी जेसीबी। - Dainik Bhaskar
कोआथ में राजवाहा की सफाई में जुटी जेसीबी।

नगर पंचायत कोआथ के बहुप्रतिक्षित बाहा की सफाई चेयरमैन धर्मेंद्र चौधरी के पहल पर नगर प्रशासन द्वारा की जा रही है। बाहा की सफाई हो जाने से नगर क्षेत्र के सैकड़ों बीघे खेत में धान की रोपनी हो सकेगा। बाहा की सफाई नही होने के कारण योगिनी, गंगटी, डिलियां व कोआथ के साथ ही आस पास के गांवों के किसानों के खेतों में जल जमाव हो जाने के कारण लगभग 20 वर्षों से इन खेतों मे कोई फसल नहीं होता था। उक्त गांवों के किसान लाखों रुपये का नुकसान प्रति वर्ष झेल रहे थे। क्षेत्रिय सांसद व विधायक से भी जल जमाव के निजात दिलाने की फरियाद करते आ रहे थे।

परंतु अंततः नगर प्रशासन को हीं बाहा की सफाई के लिए आगे आना पड़ा,योगिनी से लेकर कोआथ के उतर आहर तक सफाई की जा रही है। जिससे बरसात मे पानी का निकास हो जाएगा। वहीं बाहा जहां आबादी क्षेत्र से गुजरता है,वहां बाहा का पक्कीकरण किया जा चुका है। आबादी क्षेत्र मे बाहा की पक्कीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है,अब जल जमाव से नगर के किसानों को निजात मिल जाएगी। इससे आने वाले दिनों में काफी सहुलियत होगी।

आसानी से निकल जाएगा नाली व बरसात का पानी

योगिनी व डिलियां गांव के नालियों का पानी व बाहर से आनेवाले बरसात व नहरों का पानी भी आसानी से निकल जाएगा। किसान सुरेंद्र सिंह,निगम चौधरी,मुना चौधरी, राजू दुबे, अधिवक्ता अजय पाठक, गिरिजादत दूबे सहित कई ने बताया कि अब हम किसान अपने खेतों मे फसल उगा सकेगें,वहीं मुख्य पार्षद धर्मेंद्र चौधरी व ईओ डॉ सुजित कुमार ने बताया कि नगर पंचायत के जेसीबी से बाहा की सफाई करायी जा रही है। नगर के किसान कई वर्षों से बाहा की सफाई की मांग कर रहे थे। अंतत: लोगों की यह मांग पूरी हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें