पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीका:प्रत्येक दिन सौ लोगों को दिया जाएगा कोरोना बचाव का टीका

सूर्यपुरा/दावथ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड -19 टीकाकरण को लेकर बुधवार को सूर्यपुरा व दावथ प्रखंड में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स का बैठक संपन्न हुअा। सूर्यपुरा प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ पवन कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में टास्क फोर्स की बैठक की गई। बैठक में केयर इंडिया के डा अर्जुन गोस्वामी ने बताया कि कोविड -19 का वैक्सीन सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा। उसके लिये कुल 251 कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। जिसमे प्रत्येक दिन 100 लोगो को टीका दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि निर्धारित टीकाकरण की तिथि पर टीकाकरण के लिये तीन कक्ष तैयार किया जाएगा। वेटिंग रूम,नर्स कक्ष के अलावा ऑब्जर्वेशन रूम होगा।उन्होंने बताया कि वैक्सिनेशन के पश्चात उक्त व्यक्ति को ऑब्जर्वेशन रुम में 30 मिनट तक रखा जाएगा। इसके जांच के लिये चिकित्सक तैनात रहेंगे। स्वास्थ्य प्रबंधक ब्रजेश कुमार ने बताया कि कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीम बनाया गया है। स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सिनेशन के अगले दिन से ही पंचायत स्तर पर कैम्प कर 50 वर्ष या उससे ऊपर के आयु वर्ग के लोगो को कोविड 19 का वैक्सीन दिया जाएगा। बैठक में बीडीओ ने पंचायत एव गांव स्तर पर वैक्सीन के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया,इसके लिये आशा कार्यकर्ता,जीविका दीदी सहित अन्य के माध्यम से लोगो को मोटिवेट करने का निर्देश दिया, जो लोगो को बताएंगी की वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नही है आदि की जानकारी देगी। जिसका मॉनिटरिंग केयर इंडिया की प्रबंधक आकांक्षा कुमारी करेंगी। वही 14 जनवरी से चलने वाले परिवार नियोजन पखवाड़े पर चर्चा करते हुए महिला बंध्याकरण,पुरुष नसबंदी,कॉपर टी लगाने आदि पर जोर दिया गया।बैठक में प्रमुख मीना देवी,बीडीओ पवन कुमार ठाकुर,डा बिजेश कुमार,बीडीसी लक्ष्मण राम,अंजनी दुबे,बीईओ श्री भगवान प्रसाद सिंह,मुखिया सरफराज अहमद,जीविका प्रबंधक प्रवीण कुमार,पर्यवेक्षिका रुखसाना खातून,निर्मला देवी,डब्लू एच ओ मॉनिटर विकास थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser