पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रखे अपने-अपने विचार:पीएम व प्रदेश के सीएम के विकास की चर्चा विदेशों तक: आरसीपी सिंह

सूर्यपुरा/दावथ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विकास से ही देश और प्रदेश में जात-पात की जा सकती है दूर

देश का पहला राज्य बिहार होगा जहां कोविड-19 के बीच विधानसभा चुनाव सफलता पूर्ण सम्पन्न होगा। एक और एक यानी ग्यारह की सफल नेतृत्व क्षमता की जोड़ी मिलकर देश के साथ साथ बिहार की नित्य नये विकास की गात्था लिख रहा है। जहां एक और देश ही नहीं पूरे दुनिया मे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास व सफल नेतृत्व की चर्चा छाई हुई है। वहीं बिहार में भी विकास पुरुष नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार बीते 15 वर्षो की पति-पत्नी वाली बीमारु राज्य से बाहर निकल कर आज एक समृद्ध व विकसित राज्य के पथ पर अग्रसर है। उक्त बातें दिनारा विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत कोआथ में आयोजित एक चुनावी सभा में जदयू सांसद सह राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा।

उन्होंने आगे कहा कि यह चुनाव एक ओर वंशवाद व परिवारवाद तो एक ओर बिहार के विकासवाद के बीच है। जो समृद्ध व सम्पन्न बिहार का भविष्य तय करेगा। वही प्रदेश की जीडीपी 10 प्रतिशत से ज्यादा है। यहां प्रति व्यक्ति आय 14 हजार 441 रुपये है। आज बिहार का सालाना बजट 2 लाख 11 हजार करोड़ का वार्षिक बजट है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के लोग बिहार के विकास पर उंगली उठाते हैं और युवाओं को रोजगार के नाम झांसा देने का काम कर रहे हैं। बिहार के विकास व युवाओं के भविष्य के बारे में बताना चाहता हूं कि पिछले 58 वर्षों में गंगा नदी पर बिहार में केवल तीन पुल थे।
किसानों के लिए शुरू की गई किसान सम्मान निधी योजना

15 वर्षों में गंगा नदी पर 14 पुलों का किया गया निर्माण
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि 15 वर्षों की नीतीश सरकार में गंगा नदी पर 14 पुलों का निर्माण किया गया। वहीं दूसरी ओर लालू- राबड़ी के शासन के 15 वर्षों में झरखण्ड के साथ रहते हुए भी केवल 95 हजार सरकारी नौकरी बेरोजगारों को दी गई, जबकि हमारे सरकार के द्वारा 6 लाख 15 हजार सरकारी नौकरी युवाओं को देने का कार्य किया गया।

शुरू की गई किसान सम्मान निधी योजना
साथ एनडीए गठबंधन प्रत्याशी मंत्री जयकुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि यहां एनडीए गठबंधन बिल्कुल ही अटूट है। देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए हज कोटा बढ़ाने का काम तो दसरी तरफ प्रतिभावान युवाओं के लिये स्किल डेवलपमेंट योजनाएं शुरू कर सब का साथ सब का विकास की नारा को धरातल पर लाने का काम किया है।

कार्यक्रम को इन नेताओं ने किया संबोधित
अन्य वक्ताओं में जदयू जिलाध्यक्ष अरुणा देवी, भाजपा नेत्री पूनम सिंह, जदयू नेत्री मानती मौर्य, अल्पसंख्यक मोर्चा के परवीन हसन, रवि सिंह, मुकेश चौधरी, प्रो अशोक गुप्ता, मान सिंह ,अभिषेक पटेल, अजय शौंडिक, सचितनन्द, बलि सिंह, अमित राय कुशवाहा, पिन्टू सिंह सहित कई एनडीए गठबंधन के युवा मोर्चा के सदस्य थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें