पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:मतदाताओं की सूची में लिंगानुपात संतुलित करने पर दिया गया बल

सूर्यपुरा/दावथ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदाता सूची के विरुद्ध दावा व आपत्ति लेने व निराकरण के लिए निर्देश

दावथ व सूर्यपुरा प्रखंड के निर्वाचन कक्ष मे शुक्रवार को एलआरडीसी ने प्रखंड के सभी पदाधिकारियों, बीएलओ व राजनैतिक दलों के अध्यक्षों के साथ मतदाता सूची में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिये बैठक किया। बैठक मे दिनारा विधानसभा क्षेत्र संख्या 210 के पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता सूची के वार्डवार विखंडन की समीक्षा की गयी। वहीं निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता मधुसूदन प्रसाद ने सभी बीएलओ को 10 जनवरी को संबंधित मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूरा करने वालों का नाम वोटर सूची में दर्ज करने हेतु प्रपत्र लेने का निर्देश दिया। साथ हीं मृत मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से हटाने व जो मतदाता दूसरे जगहों पर लगातार रह रहे हैं। उनका नाम भी विलोपित करने का निर्देश दिया।

जबकि दावा व आपत्ति लेने व उसके निराकरण के लिए भी कही। बैठक मे बीडीओ शिवेश कुमार सिंह, सीओ अजीत कुमार, जेएस एस मनोज कुमार सहित सभी निर्वाचन कर्मी व बीएलओ व प्रमुख राजनैतिक दलों के अध्यक्ष रघुनाथ सिंह, राजेश्वर राम, लक्ष्मण पासवान सहित अन्य उपस्थित थे। सूर्यपुरा प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित है। बीआरसी भवन के सभागार में निर्वाचक निबंधन के निर्देश के आलोक में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021 कार्यक्रम के तहत है। प्रखंड क्षेत्र के सभी बीएलओ एवं राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों के साथ है एक बैठक की गई जिसका नेतृत्व डीसीएलआर ने किया। बैठक में प्राथमिकता के आधार पर 01 जनवरी 2021 को आहर्ता मतदाता सूची में लिंगानुपात को संतुलित करने पर काफी बल दिया गया।

पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ने लगी

नए वर्ष की शुभकामनाओं के साथ ही स्थानीय स्तर पर होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर गांवों की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है। कौन से लोग तथा कौन कौन गांव वाले किसके पक्ष में है। इसे लेकर संभावित उम्मीदवारों की फौज तरह-तरह के प्रचार प्रसार के तरीके अपनाने में जूट कर लोगों की मन टटोलने लगे हैं। कोई अपना दमखम दिखाने के लिए लिट्टी बाटी की दावत दे रहा है तो कोई नए साल के मिलन समारोह आयोजित के माध्यम से ही एक दूसरे के मन टटोलने और अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं बहुत सारे ऐसे भी संभावित उम्मीदवार है। जो इन सब आयोजनों से अलग फेसबुककिया प्रचार का माध्यम अपनाकर नए वर्ष, मकर संक्रांति, सरस्वती पूजा, तथा बसंतोत्सव की बधाई अपने इलाके की मतदाताओं के बीच पहुंचा रहे हैं। ताकि उनके मतदाता इस बात से अवगत हो जाए कि यह भी पंचायत चुनाव का एक प्रबल दावेदार के रूप में आने वाले नाम हैं।

पंचायत चुनाव के लगने लगे बैनर पोस्टर
पहली बार फिर स्तरीय पंचायत के चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवार जगह जगह अपने नाम फोटो सहित ग्रामीणों को अपनी और आकर्षित करने के लिए बधाई संदेश से भरा बैनर पोस्टर तैयार कर अपनी उम्मीदवारी पर मुहर लगाने में लगे हुए हैं। निवर्तमान जनप्रतिनिधि भी हाथी चाल चल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser