पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लिखा पत्र:शिक्षकों का वेतन काटने पर लिखा पत्र

सूर्यपुरा/दावथ18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूर्यपुरा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा पंचायत आम निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्ति 4 शिक्षकों के वेतन काटे जाने का विरोध करते हुए बीडीओ ने डीईओ को पत्र लिखा है। बीडीओ पीके ठाकुर के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि सूर्यपुरा प्रखंड के कई शिक्षक निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त किए गए हैं, जो पंचायत निर्वाचन संबंधी कार्य कर रहे हैं। जिसकी अनुपस्थिति विवरणी मेरे द्वारा संबंधित विभाग को भेज दिया गया है, इसके बावजूद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्रीभगवान प्रसाद सिंह के द्वारा सभी 4 सीटों का वेतन काट कर भुगतान हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को भेजा गया है।

जबकि दावथ प्रखंड में प्रतिनियुक्त शिक्षकों का वेतन नहीं काटा गया है। जबकि बीईओ के द्वारा उपरोक्त पंचायत चुनाव कार्य में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास किया गया है, इसकी सूचना पाकर जब मैं बीते 17 फरवरी को दोपहर 2:30 बजे बीआरसी भवन पहुंचा तो वहां उपस्थित लेखा सहायक सुभाष कुमार और बीआरपी सुनील दत्त तिवारी से जब निर्गत पंजी ,उपस्थिति पंजी की संचिका की मांग की तो उन लोगों को द्वारा बताया गया कि बीईओ अपने पास संचिका रखते हैं। जिस कारण यह संचिका यहां उपलब्ध नहीं है। अनुपस्थिति विवरणी बीईओ द्वारा अपने घर पर ही दूसरे लोगों के द्वारा बनाया जाता है। जबकि बीआरसी में यह संचिका यहां नहीं पाया जाना और बीईओ द्वारा अपने घर पर रखना विभागीय नियम का उल्लंघन है। अगर कर्मी के पास संचिका नहीं रहती है, तो भविष्य में कोई भी पत्र जरूरत होने पर कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। जबकि बीईओ द्वारा इन 4 शिक्षकों के वेतन काटे जाने संबंधी कोई सूचना मुझे नहीं दिया गया, इस तरह प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का मनमानी रवैया पंचायत चुनाव में बाधा उत्पन्न करना तथा विभागीय नियम का उल्लंघन है। संचिका को घर पर रखना अनियमितता का परिचायक है। इसके एवज में इनके विरुद्ध कार्रवाई कि अनुशंसा करते हुए बीडीओ ने आगे निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त शिक्षकों को पूरा वेतन देने की भी अनुशंसा जिला शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार से किया गया है। जिसकी प्रतिलिपि उनके द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को सूचना समर्पित किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें