हादसा / दूल्हे का परिछावन कर रही थीं महिलाएं, साथ गई 3 साल की बच्ची की करहा में डूबकर मौत

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सूर्यपुरा/दावथ. सूर्यपुरा थान क्षेत्र के मधु टोला गांव के करहा में गिरने से एक तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। ग्रामीण दुर्गा सिंह ने बताया कि मधु टोला के एक युवक की बारात निकलने से पहले शिवोबहार -पड़रिया सड़क पर गांव की महिलाएं वर का परिछावन करने मंदिर के पास गई थी। 
गांव के ही प्रयाग पासवान की पत्नी अपनी तीन वर्षीय बच्ची जागृति को लेकर उक्त कार्यक्रम में शामिल होने गई थी कि बच्ची अपनी मां से बिछड़कर बच्चों के साथ सड़क के किनारे करहा के तरफ चली गई। जहां करहा पर रखे बिजली पोल पर चढ़कर उस पार होने के क्रम में करहा में लबालब भरे पानी में गिरकर डूब गई थी। वहीं परिछावन समाप्ती के बाद जब उसकी मां घर जाने लगी तो बच्ची को काफी ढूंढ़ा व घर जा कर भी आस पड़ोस में काफी खोजबीन किया परंतु जब वह नहीं मिली तो करहा की ओर ग्रामीणों को लेकर पहुंची। रात में शव बरामद हुआ।

सोन कैनाल में नहाने के दौरान डूबे युवक का शव मिला

अकोढीगोला|बांक बिशुनबिगहा पुल के समीप सोन कैनाल में स्नान करने के दौरान काफी तेज रफ्तार मे बहाव पानी कि चपेट मे आने से युवक डूब गया। युवक को डूबते देखकर राहगीरों ने शोर मचान शुरू कर दिया। राहगीरों कि शोर मचाते सुनकर ग्रामीण सोन कैनाल कि तरफ दौड़ पड़े। लेकिन सोन कैनाल मे अधिक तेज रफ्तार मे बहाव होने के कारण ग्रामीण कुछ नहीं कर सके। ग्रामीणों ने युवक की डूबने कि सूचना पुलिस प्रशासन को दिया।

सूचना मिलते ही बीडीओ कुन्दन कुमार ने सिचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात कर सोन कैनाल को बन्द कराई। ग्रामीणों ने युवक की खोजबीन शुरू किया तो शव ठेलाबाग लख मे फंसी मिली। युवक का शव मिलते ही परिजनों मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर हास्पिटल सासाराम भेज दिया।  थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद ने बताया कि बांक निवासी बहादुर साव के  35 वर्षीय पुत्र रमेश साव कुछ मंदबुद्धि प्रवृति का था। सोमवार कि शाम लगभग तीन बजे के करीब बांक बिशुनबिगहा पुल के समीप स्नान करना शुरू किया। कैनाल में पानी कि तेज बहाव में डूब गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना