पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोद भराई की रस्म:दावथ प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों पर पूरी की गई महिलाओं की गोद भराई की रस्म

सूर्यपुरा/दावथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दावथ प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों में गुरुवार को पोषण अभियान के तहत दावथ केंद्र संख्या 117 पर गोद भराई की रस्म अदा की गई, इसमें पोषक क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को बुलाकर परंपरागत तरीके से गोद भराई की गई। इस रस्म में महिला के हाथों में नारियल, चुनरी, सिदूर, बिदी सहित अन्य सामग्री देते हुए गोद भराई की रस्म अदा की गई। साथ ही गर्भवती महिला के परिजन को भी केंद्र में बुलाकर देखरेख संबंधित जानकारी दी गई।

महिलाओं को जागरूक करने के लिए उनके परिवार को गर्भावस्था में महिला के साथ खान-पान का ध्यान, जागरुकता में एंबुलेंस का नंबर एवं अन्य जरूरी जानकारी परिजनों को दी गई। मौके पर केंद्र में महिला पर्यवेक्षिका बाली कुमारी ने बताया कि यह अभियान जागरुकता के तौर पर गर्भवती महिला के तीन मुख्य उद्देश्य के साथ जानकारी दी गई है। गर्भावस्था में महिला को कैल्शियम का ध्यान रखना चाहिए और समय-समय पर चिकित्सकों से जांच कराते रहना चाहिए।मौके पर सेविका संगीत देवी,नेहा देवी, रीना देवी सहित काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें