पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:बसौरी गांव में सड़क सुविधा नहीं, लोग हैं परेशान

तरारी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वर्तमान मुखिया के लगातार दो बार प्रतिनिधित्व करने के बावजूद समस्याओं का नहीं हुआ समाधान

बसौरी पंचायत के बसौरी गांव की आबादी करीब तीन हजार है। लेकिन, मुख्य पथ से गांव आने जाने के लिए कच्ची सड़क ही सहारा है। पीरो- मोपति मुख्य पथ से बसौरी गांव की दूरी करीब डेढ़ किलोमीटर है। पिछले साल स्थानीय सांसद के पहल पर सड़क का पक्कीकरण मात्र कुछ दूरी तक ही हुआ था। सड़क पीसीसी कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं होने से ग्रामीणों ने विरोध किया था।

इसके बाद संवेदक कार्य को पूरा किये बगैर ही छोड़ दिया। बसौरी अतिपिछड़ा-पिछड़ा बाहुल्य गांव दहै। इसके बावजूद भी गांव के विकास में प्रतिनिधियों का समुचित योगदान नही रहा। अनुसूचित जाति की अच्छी खासी जनसंख्या होने के बावजूद भी सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल जल योजना का लाभ अभी तक नही मिल पाया है। गांव में चार वार्ड हैं।

चार वार्ड में 5 नल जल का कार्य का स्कीम है। वार्ड नम्बर- 4 में दो नल जल योजना पर 33,50000 राशि खर्च हुआ है। वार्ड नम्बर 6 में 12 लाख राशि खर्च हुआ है। इसी तरह लगभग अन्य वार्डों में भी राशि खर्च हुआ है। लेकिन संवेदक की गलत कार्यशैली तथा प्रतिनिधियों व अधिकारियों की कमीशनखोरी के कारण ग्रामीणों का नल का जल नसीब नहीं हो रहा है।

सड़क जर्जर होने के कारण लोग हो रहे परेशान: पैक्स अध्यक्ष
पैक्स अध्यक्ष बसौरी गांव निवासी अनिल सिंह ने कहा कि गांव की सड़क जर्जर होने के कारण हम सभी ग्रामीणों को बरसात के समय काफी परेशानी होती है। एक तरफ प्रखंड मुख्यालय से दूर होने का खामियाजा भुगतना पड़ता है। दूसरी तरफ अनुमंडल मुख्यालय से नजदीक होने के बावजूद भी अधिकारियों को गांव के समुचित विकास पर ध्यान नही जाता है।

उपाध्यक्ष बोले- कमीशनखोरी से नल-जल योजना हुई प्रभावित
बसौरी निवासी जदयू के प्रखंड उपाध्यक्ष शुभम पटेल ने कहा कि आठ वर्ष पहले बसौरी से मुख्य पथ तक कुछ दूरी तक सड़क पीसीसी विधायक सुनील पाण्डेय के प्रयास से कराया गया था। लेकिन कुछ वर्षों के बाद पुनः जर्जर हो गया। हम सभी ग्रामीणों को जर्जर और कच्ची सड़क से आने जाने में काफी परेशानी होती है। राशि देने के बावजूद सही रूप से योजना का कार्य नहीं हो रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser