पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तरारी:चंदा गांव के भवानी मंदिर में अयोध्या में भूमि पूजन के अवसर पर हुआ संकीर्तन

तरारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के चन्दा गांव स्थित माँ भगवती मंदिर के प्रांगण में अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के भूमि पूजन के अवसर पर 12 घंटा के लिये हवन-पूजन और अखंड हरीकीर्तन का अनुष्ठान किया गया।जो बुधवार की सुबह 9:40 से शाम 9:40 तक किया गया। साथ ही ग्रामीणों ने अपने अपने घरों में शाम को लगभग 6:45 में 1100 से भी अधिक द्वीप प्रज्वलित करने की बात कही गयी।

व्यवस्थापक में बबलू सिंह, मधुसूदन सिंह, श्रीमन् नारायण सिंह, प्रमोद सिंह, पवन सिंह, चंदन सिंह के साथ-साथ समस्त ग्रामवासी थे।समाजसेवी बबलू सिंह ने बताया कि हवन-पूजन से वातावरण और पर्यावरण शुद्ध होने के साथ साथ मन की भी शांति मिलती है।उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल को भी महामारी से बचने के लिए 24 घंटा के लिए हवन किया गया था जिससे हमारे ग्राम वासियों को बहुत लाभ प्रदान हुआ है।

भूमिपूजन के मौके पर दीप प्रज्वलन व हरिकीर्तन किया गया

बुधवार 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का ऐतिहासिक दिवस था। इस उपलक्ष्य में नगर के डीएम रोड स्थित धर्मशाला में दीप प्रज्वलन एवं हरिकीर्तन कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों ने श्रीराम मंदिर के निर्माण की शुरुआत के प्रति अपनी खुशी एवं आस्था को व्यक्त किया।

हरिकीर्तन में तल्लीन लोगों द्वारा प्रभु श्रीराम की आराधना की गूंज से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। आयोजन स्वयंसेवी संस्था भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल के तत्वाधान में हुआ। हरिकीर्तन के मौके पर राजेंद्र प्रसाद,प्रदीप कुमार,कमलेश सोनी, मोहित राज, बबलू कुमार, विक्की सोनी, गौतम राजा, पारस काका, रविरंजन केशरी आदि थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें