पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्संग:जहां प्रेम, वहीं भगवान का वास

तरारी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बाजा व ध्वजा के साथ भव्य स्वागत किया

श्रीरामचरित मानस प्रचार मंडल, भोजपुर-रोहतास के तत्वाधान में तरारी प्रखंड परिसर में महावीर मंदिर के प्रांगण में सत्संग किया गया। शुरुआत भागवत वंदना से शुरू किया गया। मुख्य वक्ता कामेश्वर तिवारी, परमेश्वर तिवारी, कृष्ण कुमार गिरी, बीएओ सत्यनारायण राय ने हनुमान-राम मिलन, शबरी प्रसंग, विभिषण-हनुमान मिलन प्रसंग पर प्रवचन किये।

कहा कि प्रेम से बड़ा कोई धर्म नहीं है। भक्ति में कोई जाति नहीं होता है। भक्ति के माध्यम से भगवत की प्राप्ति होती है। संसार के हर चीज पर परमात्मा का वास होता है। हम लोग सिर्फ सेवक हैं। हम लोगों को अपने घर का नाम भगवान के नाम से ही रखना चाहिए। विभीषण जी अपने घर के सामने दीवाल पर भगवान का ही नाम लिखे थे।

भगवान का नाम लिखा हुआ घर भगवान का ही होता है। हनुमान जी अपनी सच्ची भक्ति प्रेम निष्ठा के कारण ही उनके समान भगवान राम के लिए कोई दूसरा भक्त नहीं हुआ। जिस घर में आपस में प्रेम है, उस घर मे भगवान का वास होता है। परिवार एकजुट रहता है और वही सफल परिवार होता है। इस मौके पर विद्यानन्द सिंह, अरुण कुमार सिंह, डॉ शिव पुकार सिंह, डॉ बिनोद सिंह, योगेंद्र मिश्रा आदि थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser