पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:पैक्स चुनाव को लेकर तेघड़ा प्रखंड में तैयारी अंतिम चरण में

तेघड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेघड़ा प्रखण्ड में पैक्स चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी अंतिम चरण में है। इस संबंध में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पाण्डेय ने बताया कि उम्मीदवारों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों की संवीक्षा का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

प्रखण्ड के कुल 15 पैक्सों के लिये अध्यक्ष एवं प्रबन्ध समिति के सदस्यों के लिये दाखिल किए गए सभी नामांकन पत्र संवीक्षा के बाद वैध पाए गए। प्रखंड के पिढ़ौली, पिपरा दोदराज, निपनियां मधुरापुर, आधारपुर, पकठौल, गौड़ा -2 , बरौनी -2, रातगाँव, शोकहारा -2, बारो दक्षणी, बरौनी -3, धनकौल, फुलवड़िया -3, फुलवड़िया -2 और बारो उत्तरी पैक्सों में अध्यक्ष पद के लिये कुल 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जबकि प्रबन्ध समिति सदस्य के लिए समान्य कोटि से 79, पिछड़ा वर्ग से 16, अति पिछड़ा वर्ग से 30 एवं अनुसूचित जाति से कुल 25 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

बताते चलें कि प्रखण्ड के कुल 16 पैक्सों के लिये चुनाव की घोषणा की गई थी जिसमें शोकहारा -1 से अध्यक्ष एवं प्रबन्ध समिति पद के लिए एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। बारो दक्षिणी, फुलवड़िया -3 एवं फुलवड़िया -2 से अध्यक्ष पद के लिए एक एक उमीदवार ने ही अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसलिए इनका अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुना जाना तय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें