पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्याकांड का खुलासा:पटना में हत्या कर रघुनंदनपुर के खेत में शव फेंकने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

तेघड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते डीएसपी ओमप्रकाश। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते डीएसपी ओमप्रकाश।
  • 16 जनवरी काे बिहारशरीफ के विजय कुमार सिन्हा का मिला था शव
  • पटना का मकान कब्जा करने की नीयत से की थी हत्या, तीन िगरफ्तार

पटना के आनंदपुरी का फ्लैट हड़पने के लिए केयर टेकर ने मालिक की हत्या फ्लैट में ही ना सिर्फ गोली मारकर हत्या कर दी बल्कि शव को 120 किलोमीटर दूर तेयाय ओपी क्षेत्र के रघुनंदनपुर गांव के एक मकई खेत में दफना दिया। यह सनसनीखेज खुलासा बेगूसराय पुलिस ने केयर टेकर समेत तीन आरोपियों को पटना से गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को किया है। दरअसल 16 जनवरी को तेयाय ओपी क्षेत्र के रघुनंदनपुर गांव के मकई के खेत से एक वृद्ध का शव बरामद किया था, जिसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस टीम ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पटना से रंधीर कुमार मिश्रा को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने गिरफ्तार रंधीर की निशानदेही पर जिस खेत से शव की बरामदगी हुई थी उसी खेत में जमीन में दबा हुआ हत्या में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद कर लिया। इस मामले में पुलिस ने रंधीर के दो अन्य साथी को शव को पटना से लाने में प्रयुक्त स्कार्पियो सहित चार मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। तेघड़ा डीएसपी ओमप्रकाश ने हत्या को हाईप्रोफाइल मर्डर करार देते हुए बताया कि बदमाश पटना के आनंदपुरी स्थित एक फ्लैट पर कब्जा करने की नियत से विजय कुमार सिंहा की हत्या की थी। डीएसपी ने बताया कि मकान का केअर टेकर रंधीर कुमार मिश्रा ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वह अपने साथी रौनक कुमार के साथ मिलकर मकान पर कब्जा करने की नियत से विजय कुमार सिन्हा की हत्या की और 120 किलोमीटर दूर रघुनंदनपुर जाकर शव को गाड़ दिया।

हिसाब करने पटना आए थे विजय कुमार सिन्हा
15 जनवरी की रात भी विजय कुमार सिन्हा भाड़े का हिसाब करने पटना आए थे। विजय की हत्या कर शव गायब कर फ्लैट पर कब्जा करने की केयर टेकर ने साजिश रची। विजय के अलावा उनके कोई परिजन पटना स्थित फ्लैट पर नहीं आते-जाते थे। इसी साजिश को अमली जामा पहनाने के लिए रणधीर और उसके मित्र रौनक ने मिलकर 15 जनवरी की रात विजय की उनके ही फ्लैट में गोली मार कर हत्या कर दी। इसके बाद रात के ही करीब तीन बजे रणधीर और रौनक ने एक स्कार्पियो में विजय का शव एवं खून लगे तोशक तकिया को लाद कर तेयाय ओपी के रघुनंदनपुर गांव पहुंचा। रधीर ने एक मकई खेत में गड्ढा खोदकर विजय के शव तथा हत्या में प्रयुक्त पिस्टल को दबा दिया तथा मकई का पौधा डालकर ढक दिया। खून लगा तोशक तकिया एवं कपड़ा मधुरापुर बोल्डर घाट में गंगा में फेंक दिया। जिसके बाद वे लोग फिर पटना लौट गए। पुलिस ने बताया कि पटना के मनेर के रामपुर दियारा निवासी चंद्रभूषण सिंह ने फ्लैट के कमरे में विजय कुमार सिन्हा के खून आदि को साफ कर दिया।

नहीं हो पाता मामले का खुलासा
गिरफ्तार अपराधियों में तेघड़ा थाना क्षेत्र के दनियालपुर मिश्रा टोली निवासी रंधीर कुमार मिश्रा, बजलपुरा गांव निवासी रौनक कुमार व पटना जिला के मनेर थाना क्षेत्र के रामपुर दियारा निवासी चंद्रभूषण सिंह शामिल है। इन लोगों की साजिश कामयाब हो जाती लेकिन जिस खेत में विजय कुमार सिन्हा के शव को दफनाया गया था उस खेत में किसान रोजाना चारा काटने आता था, 16 जनवरी को भी किसान जब खेत में चारा काटने पहुंचा तो खेत में मिट्टी की ताजी खुदाई तथा आसपास खून व खेत में चार पहिया वाहन के आने जाने का निशान देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने गड्ढे की खुदाई की तो शव की बरामदगी हुई।

नालंदा के सरमेरा के रहने वाले थे विजय, परिवार रहता है देहरादून में
मृतक विजय कुमार सिन्हा नालंदा जिला के सरमेरा थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के रहने वाले थे। जो फिलहाल अपनी पत्नी के साथ देहरादून में रहते थे। जबकि उनके पुत्र व पुत्री अमेरिका में रहते हैं। विजय कुमार सिंहा सेवानिवृत्त के बाद देहरादून में अपनी दूसरी पत्नी पूजा सिंहा के साथ रहते थे तथा पहली पत्नी निर्मला सिंहा भी देहरादून में ही रहती है। आनंदपुरी का फ्लैट पहली पत्नी निर्मला सिंहा के नाम पर था। विजय कुमार सिन्हा ने फ्लैट की देखभाल के लिए तेघड़ा थाना के दनियालपुर के रंधीर कुमार मिश्रा को नियुक्त कर रखा था। फ्लैट का किराया वसूल करने के लिए विजय कुमार सिन्हा साल में एक दो बार पटना आते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें