पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पोस्टमार्टम:घर से खेलने निकले दो सगे भाइयों की बोरवेल के गड्ढे में डूबने से हो गई मौत

तेघड़ा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रातगांव पंचायत के विसौआ गांव में आठ और छह साल के बच्चे की मौत

तेघड़ा थाना क्षेत्र की रातगांव पंचायत अंतर्गत विसौआ गांव में सुरेंद्र यादव के दो पुत्र की बोरवेल के गड्ढे के पानी में डूबने से मौत हो गई। जिससे परिजनों समेत गांव का माहौल गमगीन हो गया। जानकारी मुताबिक, सुरेंद्र यादव के 8 वर्षिय पुत्र लाला कुमार एवं 6 वर्षीय श्याम कुमार शनिवार की शाम खेलने के लिए निकला। देर शाम जब वह घर नही पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू किया। आस पास खोजने के बाद जब नही मिला। रात के करीब नौ बजे पड़ोसियों ने घर के पिछवाड़े में स्थित बोरवेल के गड्ढ़े में एक बच्चे का सिर का बाल देखा तो उससे एक शव को निकाला गया।

खोजने पर दूसरे बच्चे का भी शव निकाला गया। जिसके बाद तो मानों सुरेंद्र यादव के परिजनों में कोहराम मच गया। इधर सूचना उपरांत तेघड़ा थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगुसराय भेज दिया। इधर रविवार की सुबह दो बच्चों का शव गांव पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया।

मृतक के पिता सुरेंद्र यादव ने बताया कि घर के लोगों ने बच्चों को शाम के करीब पांच बजे दुकान से कुछ सामान लाने के लिए भेजा था। दुकान के पास ही चार पांच फीट का बोरवेल का गड्ढा था, जिसमें बच्चे खेलने लगे थे। तभी वे दोनों बोरवेल वाले गड्ढ़े में गिर गए। जिसका किसी को पता ही नहीं चला। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त गड्ढ़ा करी छह- सात फीट गहरा है। दोनों बच्चे का पैर फिसलने से गड्ढ़े में गिर गए होंगे। छोटे बच्चे होने के कारण दोनों डूब गए। काफी देर तक जब दोनो बच्चे घर नहीं लौटे तो हमलोगों ने खोजबीन शुरु की।

इधर, रविवार को तेघड़ा बीडीओ संदीप कुमार पांडे और सीओ परमजीत सिरमौर घटना स्थल पर पहुंच कर मृतक बच्चों के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना से 4 लाख रुपए की अनुदान राशि दी एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मिलने वाली राशि के लिए प्रक्रिया में जाने की बात कही। बताते चले कि दो दिनों से हो रही बारिश के कारण गांव के छोटे बड़े गड्ढ़े भर गए हैं। जिसके कारण डूबने जैसी घटना घटी है। इधर, मृतक दो भाई और दो बहन था। जिसमें दोनों भाईयों के मौत से परिजनों के क्रंदन से माहौल गमगीन बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...