पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिल रही बधाई:एसआई की परीक्षा में तेघड़ा से विकास, काजल और स्नेहा ने पाई सफलता

तेघड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार पुलिस एस आई का रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद उतीर्ण छात्रों के परिजनों में खुशी का माहौल छा गया। इधर, तेघड़ा नगर पंचायत के वार्ड 11 निवासी चमरू ठाकुर के पुत्र विकास कुमार ने बिहार पुलिस एस आई की परीक्षा पास की। जिससे विकास के परिजनों समेत छात्रों में हर्ष का माहौल है। विकास के पिता बाल बनाने का काम करते हैं। वे अपने पुत्र की सफलता पर काफी खुश हैं। विकास ने श्री विश्वेश्वर राष्ट्रीय उच्च विद्यालय तेघड़ा से 2009 में मैट्रिक, आरबीएस कालेज तेयाय से 2011 में विज्ञान संकाय से इंटर की परीक्षा पास किया था।

उसको बाद 2015 में बीएमपी-7 कटिहार में बतौर सिपाही के पद पर ज्वाइन किया था। नौकरी के दौरान ही एलएनएमयू दरभंगा के डिस्टेंस एडुकेशन से स्नातक किया था। जिसके बाद बिहार पुलिस एस आई की परीक्षा दी और पास किया। इस उपलब्धि पर सेवानिवृत्त बीडीओ रामलगन ठाकुर, शिक्षक हरदेव कुमार, पवन ठाकुर, विकास वागीश, वार्ड पार्षद सुनील कुमार डबलू सहित अन्य ने बधाई दी। वहीं तेघड़ा नगर पंचायत के वार्ड 8 निवासी पूर्व वार्ड पार्षद विजयशंकर सिंह की पुत्री एवं वर्तमान वार्ड पार्षद कन्हैया कुमार की बहन काजल कुमारी ने भी एसआई की परीक्षा पास की। काजल ने भी 2009 में श्री विश्वेश्वर राष्ट्रीय उच्च विद्यालय तेघड़ा से मैट्रिक, आरबीएस कालेज तेयाय से 2011 में इंटर, जीडी कालेज बेगूसराय से 2014 में स्नातक एवं 2016 में पीजी किया था।

काजल बताती है कि लड़की होने के कारण पुलिस बहाली में सक्षम हो पाना थोड़ा मुश्किल था। लेकिन उसने लक्ष्य निर्धारित किया और सफलता पाई। इस उपलब्धि के लिए पूर्व उपप्रमुख रामनरेश सिंह, भूषण सिंह, कन्हैया कुंवर, रामशंकर कुमार, दिवाकर कुमार, सोनू कुमार सहित अन्य ने बधाई दी। वहीं वार्ड 14 निवासी व्यवसायी दीपक कुमार साह की पुत्री स्नेहा कुमारी ने भी बिहार पुलिस एस आई की परीक्षा पास की।

स्नेहा ने ओमर उच्च विद्यालय तेघड़ा से 2012 में मैट्रिक, आरबीएस कालेज तेयाय से 2014 में इंटर एवं 2017 में स्नातक की परीक्षा पास की थी। स्नेहा बताती है कि वह सिविल सेवा में जाना चाहती है। इस उपलब्धि के लिए शिवकुमार केजरीवाल, किशन मखाड़िया, भागीरथ सिंह, जवाहर साह सहित अन्य ने बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...