पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बकरीद:थावे में धूमधाम से मनाया गया त्याग व बलिदान का त्योहार बकरीद

थावे10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को त्याग व बलिदान का पर्व बकरीद मनाया गया। इस अवसर पर विदेशीटोला,चितुटोला जगमालवा, बागहा,,पैठानपट्टी, बेदुटोला, सेमरा, वृंदावन, बरारी जगदीश, इंद्ररवा, एकडेरवां, रामचंद्रपुर,धतिवना, फुलुगनी, लक्षवार,रिखइटोला ,गवंदरी फकीराना, मिरलीपुर व कबिलासपुर आदि गांवों में बकरीद की नमाज सुबह में अदा की गई। कोरोना महामारी को लेकर लोगों ने अपने अपने घरों में ही बकरीद की नमाज अदा की। इसके साथ ही अल्लाह से अमन चैन व शांति के लिए दुआ मांगी।

नमाज अदा करने के बाद लोगों ने अपने अपने घरों पर बकरे की कुर्बानी दी। यह पर्व आपसी भाईचारे का प्रतीक है। वैश्विक महामारी करोना से निजात के लिए दुआ किया। शोहराब आलम,नुरूल होदा, महमद इस्लाम, अलीमुर्तुजा, एजाजुल हक़,अजीमुल हक , महमद इस्लाम ,नुरुल हसन,डॉ यासीन, डॉ खान ,इफ्तेखार अहमद,अयुब खा, गोल्डेन, डबलू, मेराज,शाहिल व गुड्डू सहित काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों पर बकरीद की नमाज अदा की।बकरीद पर्व को लेकर विधि व्यवस्था में सीओ व थानाध्यक्ष के नेतृत्व में गांवों का भ्रमण किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें