पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:फर्जी नियोजन से संबंधित दस्तावेज निगरानी को देने के बाद से ही माफियाओं की नजर में थे क्लर्क

थावेएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओवरटेक कर रोकी बाइक और चलाने लगे क्लर्क पर गोली, संभालने का मौका तक नहीं दिया
  • घटना के बाद मृतक के परिजनों ने दर्ज कराया मामला, जांच में जुटे पुलिस अधिकारी

शिक्षक नियुक्ति में हुए फर्जीवाड़े का खुलासा करने वाले शिक्षा विभाग के  क्लर्क की बाइक सवार बदमाशों  दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। क्लर्क को बदमाशों ने चार गोली मारी है।हत्या करने के बाद बदमाश हथियार लहराते हुए फरार हो गए। घटना थावे थाना क्षेत्र के  लछ्वार गांव के समीप घटित हुई। मृतक अजय कुमार शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर तैनात थे  और वह मूल रूप से  श्रीपुर थाना क्षेत्र के मिश्र बतरहा के रहने वाले थे। हत्या के बाद पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।परिजनों ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।
शिक्षा विभाग के रिकॉर्ड रूम में कुछ दिन पहले लगी थी आग: पुलिस की जांच में अबतक जो बातें सामने आईं है उससे स्पष्ट हो रहा है कि अजय राय की हत्या में शिक्षा माफियाओं का हाथ है।कुछ दिन पहले शिक्षा विभाग  के रिकॉर्ड रूम में आग लग गई थी । जिसमें  127 फर्जी नियोजन के जांच से सम्बंधित रिकॉर्ड जल गये थे। बताया जाता है कि उन्होंने शिक्षा विभाग के तत्कालीन डीपीओ के साथ मिलकर फर्जी नियोजन से जुड़े बड़े रैकेट को लेकर निगरानी को दस्तावेज सौंपे थे तभी से वो फर्जी नियोजन से जुड़े शिक्षा माफियाओं की नजर में थे।

चार माह पहले किया था योगदान  एक साल तक रहे थे सस्पेंड
तत्कालीन जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने अजय राय के खिलाफ  शिकायत मिलने के बाद शिक्षा विभाग के रिकॉर्ड रूम में छापेमारी की थी।जिसके बाद से अजय राय फरार चल रहे थे।फरार चलने की स्थिति में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।चार माह पहले ही उन्होंने योगदान किया था।इसी बीच उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मीरगंज से ही पीछे लगे थे बदमाश  लछवार के समीप मारी गोली
पुलिस ने बताया कि बदमाशों को यह पता था कि क्लर्क अजय राय प्रतिदिन अपनी बाइक से घर से गोपालगंज जाते है।बदमाशों ने मीरगंज से पीछा करते हुए आए और लछवार गांव  के समीप गोली मारकर हत्या कर दी। बतादे की गोपालगंज में वर्ष 2007 से लेकर 2014-2015 में बड़े पैमाने पर शिक्षक नियोजन हुआ था।
गोली की आवाज सुनकर पहुंचे पूर्व मुखिया ने पुलिस को दी घटना की सूचना 
गोली की आवाज सुनकर लछवार गांव के पूर्व मुखिया  मंटू गिरी ग्रामीणों के  साथ  घटनास्थल पर पहुंचकर इसकी सूचना थावे पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि अजय राय खून से लथपथ पड़े थे।लेकिन उनकी सांसे चल रही थी
सीसीटीवी फुटेज में सफेद रंग की बुलेट से आते दिखे दो लोग
घटना के बाद थानाध्यक्ष मीरगंज शहर के तरफ जाकर कई  दुकानों का सीसीटीवी कैमरे को खंगाला।उन्होंने बताया की सीसीटीवी कैमरे में 9 बजकर 15 मिनट पर एक उजला रंग का बुलेट पर सवार दो युवक जाते दिखे। जल्द ही दोनों  को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
अंतिम संस्कार में शामिल हुए सैकड़ों लोग
फुलवरिया के मजिरवां खुर्द गांव में शिक्षा विभाग के क्लर्क का शव पहुंचते ही हर तरफ चीख-चीत्कार मच गई। पिता  योगेंद्र कुमार  के  मृत्यु के बाद अनुकंपा पर नौकरी कर रहे थे। अजय कुंवर को 17 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार कुंवर ने मुखाग्नि दी ।जहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई ।मृतक अजय कुंवर के छोटा भाई कटेया में शिक्षक हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें