पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ी परेशानी:शारदीय नवरात्र में नहीं चल रहीं विशेष ट्रेनें

थावे13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थावे व लछवार आने वाले भक्तों को हो रही परेशानी, माता रानी का दर्शन से वंचित हो जा रहे भक्त

शारदीय नवरात्रि में थावे व लछवार माता के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही जिले से विंध्याचल और मैहर स्थित मां शारदे के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को भी विशेष ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से कठिनाई हो रही है। भक्त यात्रा करने के लिए अपने निजी गाड़ी या भाड़े की गाड़ी करके यात्रा करने को विवश है।

कोरोना काल को देखते हुए रेलवे मंत्रालय के इस फैसले का देश भक्त झेल रहे हैं। ट्रेनों के परिचालन नहीं होने से माता के भक्त काफी मायूस है। इससे पहले पूजा के समय में विशेष ट्रेनों के साथ नियमित ट्रेनों का परिचालन किया जाता था। लेकिन सरकार कोरोना वायरस का हवाला देकर इस बार ट्रेनों के ठहराव पर रोक लगा दिया है। जिसे आम दर्शक माता रानी का दर्शन से वंचित हो जा रहे है।

बताते चले कि लॉक डाउन लागू होने के साथ ही रेलवे सभी ट्रेनों के परिचालन बंद कर दिया गया था। हालांकि स्थिति सामान्य होने के साथ कुछ ट्रेनों को स्पेशल बना कर परिचालन चालू किया गया। अनलॉक चालू होने के साथ सरकार के दिशा निर्देश पर मंदिरों में दर्शन पर प्रतिबंध लगा रहा।

लेकिन, धीरे धीरे मंदिर में दर्शन को लेकर मंदिर को खोला गया। जहां भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए दर्शन में छूट दी गई। लेकिन, ट्रेनों का सुचारु रूप से परिचालन नहीं होने के कारण माता रानी के भक्तों के उत्साह में कमी हो गया है।

मैहर व विध्यांचल माता रानी का हो रहा ऑनलाइन दर्शन
कोरोना काल में मंदिर के व्यवस्थापक द्वारा मां के दर्शन से वंचित रहने वाले श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन दर्शन की भी व्यवस्था की गई है। जिसे भक्त घर से पूरे परिवार के साथ मां का दर्शन कर सके। मैहर व विध्यांचल मंदिर के नाम से फेसबुक और यूट्यूब चैनल के माध्यम से मंदिर प्रशासन द्वारा भक्तों को मां के शृंगार से लेकर पूजा तक का दर्शन कराया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें