पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इको पर्यटन स्थल:तुतला भवानी धाम में ई-रिक्शा परिचालन शुरू

तिलौथू4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मां तुतला भवानी परिसर गेट से तुतला माता के मंदिर तक जाने में भक्तों को अब परेशानी नहीं

शनिवार को नवरात्रि के पहले दिन मां तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल में ई- रिक्शा की शुरुआत की गई है। जिससे दर्शनार्थियों में काफी खुशी देखी जा रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए रेड़िया इको विकास समिति के अध्यक्ष गुरु चरण यादव ने बताया कि मां तुतला भवानी परिसर गेट से तुतला माता के मंदिर तक जाने में भक्तों को दिक्कत होती थी।

वन मानक के अनुसार निजी वाहनों का प्रवेश सेन्चुरी परिसर के बाहर तक ही है। जिससे बुजुर्गों और महिलाओं के साथ ही बच्चों को थोड़ी परेशानी होती थी। जबकि युवा और अन्य भक्त माता के दर्शन मुख्य द्वार से पैदल ही मंदिर तक चलते हुए कर लेते थे ,लेकिन रेड़िया इको विकास समिति और वन विभाग ने आज शनिवार नवरात्र के पहले दिन वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रदुमन गौरव के निर्देश पर समिति के अध्यक्ष गुरु चरण यादव, उपेंद्र सिंह और वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार शर्मा की उपस्थिति में दो ई रिक्शा को आज शनिवार को हरी झंडी दिखाई।

इकाे विकास समिति ने की है दो ई रिक्शा की व्यवस्था

रेंजर सतेंद्र शर्मा ने बताया कि फिलहाल इको विकास समिति द्वारा दो ई रिक्शा की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था को कंचन देवी ने सार्थक किया। जिसके लिए इको विकास समिति व वन विभाग ने कंचन देवी को साधुवाद दी, जिस पर बुजुर्ग और महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर मुख्य द्वार से मंदिर तक आंशिक शुल्क के साथ यात्रा कराई जाएगी। जिससे वाहनों का रखरखाव हो सके और एक अनुशासन भी बना रहे। लोगों ने कहा कि इस सेवा की शुरुआत से यहां पर सुविधाएं बढ़ेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें