पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन:तीसरी बार भी स्थगित हुआ हुरका पैक्स का चुनाव

तिलौथू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र में होनेवाले पैक्स चुनाव पर मानसून का ग्रहण लग गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा मंगलवार को पत्र जारी कर पूरे बिहार में होनेवाले करीब शेष बचे 900 पैक्स चुनाव पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गयी है जिसके तहत तिलौथू प्रखंड के हुरका पैक्स के होनेवाले चुनाव पर भी रोक लग गयी है। हालांकि इस रोक का आधार मानसून व अन्य कारणों को बताया गया है लेकिन सूत्रों के मुताबिक कोरोना संक्रमण में बेलगाम बढ़ोतरी के कारण ऐसा आदेश जारी करने की संभावना जताई जा रही है।

सरकार की संयुक्त सचिव रंजना कुमारी के द्वारा जारी पत्र ज्ञापांक 1502 दिनांक 14 जुलाई 2020 के माध्यम से सभी अधिकारियों को सूचित किया गया है कि इस वक्त बिहार में मानसून जोरों पर है ऐसे में फिलहाल चुनाव कराना उचित नहीं है इसलिए अगले आदेश तक इसे स्थगित किया जाता है। बता दें कि तिलौथू प्रखंड में कुल 11 पैक्स में से 10 पैक्सों का गत दिसम्बर महीने में ही चुनाव सम्पन्न हो गया था। लेकिन हुरका पैक्स डिफाल्टर होने के कारण यहां से चुनाव खर्च की राशि मौजूदा कमिटी के द्वारा जमा नहीं करने के कारण यहां के चुनाव कराने पर प्राधिकार ने रोक लगा दी थी।

बाद में यहां से पूर्व पैक्स प्रत्याशी पंचवन विकास मोर्चा अध्यक्ष चुनचुन सिंह ने किसानों से चंदा एकत्रित कर चुनाव खर्च की राशि राज्य निर्वाचन प्राधिकार के पास जमा करवाई। जिसके बाद अप्रैल 2020 में यहां का चुनाव कार्यक्रम जारी किया गया। लेकिन लॉक डाउन हो जाने के कारण मतदान स्थगित हो गया। लॉक डाउन टूटने के बाद राज्य निर्वाचन  प्राधिकार के आदेश अनुसार यहां आगामी 18 जुलाई से 20 जुलाई तक नामांकन व 6 अगस्त को मतदान व उसी दिन मतगणना होना तय था । लेकिन प्राधिकार के आदेश के बाद तीसरी बार यहां का चुनाव कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें