पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़क गड्ढे में तब्दील:इंद्रपुरी निमियाडीह रोड दो साल में गड्‌ढों में तब्दील

तिलौथू6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पहली बारिश में ही इंद्रपुरी से निमियाडीह तक बनी पीडब्ल्यूडी सड़क गड्ढे में तब्दील हो गयी है। ये सड़क अभी 2 साल पहले ही बनी है। सड़क की गुणवत्ता इतनी खराब थी कि कई ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रोक कर उच्चाधिकारियों को इसकी शिकायत भी की थी। लेकिन संवेदक सबको मैनेज कर जैसे तैसे सड़क बनाकर चल दिया। अब तो संवेदक के द्वारा प्रावधानों का भी उल्लंघन किया जा रहा है। निर्माण के बाद अगले 5 वर्ष तक इसका रखरखाव भी संवेदक को करना था। लेकिन महीनों से जर्जर हुए इस सड़क को देखने भी संवेदक नहीं आ रहा।

अंधाधुंध बालू ढुलाई कर रहे ट्रैक्टरों के कारण सड़क निर्माण कंपनी की भी पोल खुल गयी है। कहने को तो ये सड़क पीडब्लूडी है लेकिन इसकी गुणवत्ता एकदम निम्नतम दर्जे की है। बंशी बिघा निवासी जितेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क बनते समय ही हमने इसकी गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाया था लेकिन सरकारी कार्य मे बाधा डालने के केस में फसाने की धमकी देकर हमें चुप करा दिया गया।

आज नतीजा सामने है। मात्र दो महीने ही बालू वाले गाड़ियों के आवागमन से ये सड़क जगह जगह ध्वस्त हो गयी। जबकि इस क्षेत्र के दर्जनों गांवों का मुख्य संपर्क पथ यही है। हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन के द्वारा 1970 में ही बनाये गए इस सड़क की स्थिति इतनी जर्जर हो गयी थी कि इस पथ पर गाड़ी तो छोड़िए पैदल भी लोग आने जाने से कतराते थे। लम्बे संघर्ष के बाद 2 वर्ष पूर्व इस सड़क का निर्माण हुआ लेकिन वो संवेदक की जेब भरने की मंशा के कारण अनियमितता की भेंट चढ़ गयी। इस सम्बन्ध में पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

खबरें और भी हैं...