पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:15 टन सरिया लदा ट्रक गायब होने के मामले में दुकानदार समेत चार गिरफ्तार

तरैया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 जनवरी को न्यू दिल्ली हरियाणा रोडवेज ट्रांसपोर्ट से पटना से गोपालगंज जा रहा था ट्रक
  • पुलिस ने सीमेंट दुकानदार को हिरासत में लिया तो पूछताछ के बाद मामले का हुआ खुलासा

ट्रक सहित 15 टन 525 किलोग्राम कामधेनु टीएमटी सरिया गायब कांड का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर उद्भेदन कर लिया है। मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि गोपालगंज जिले के कुचायकोट निवासी महेश प्रसाद ने 29 जनवरी 21 को तरैया थाने में एफआईआर दर्ज कराया था कि उसका 15 टन 525 किलोग्राम कामधेनु टीएमटी सरिया ट्रक सहित गायब हो गया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 25 जनवरी 2021 को दादा जी स्टील प्राइवेट लिमिटेड पटना से 15 टन 525 किलोग्राम सरिया न्यू दिल्ली हरियाणा रोडवेज ट्रांसपोर्ट के माध्यम से पटना से गोपालगंज जा रहा था। पीड़ित ने बताया कि 26 जनवरी तक चालक से बात हुई है।फिर अब दो दिनों से उसका कोई आता-पता नही था। जिसके आलोक में तरैया थाने में एफआईआर दर्ज की गयी। एफआईआर के आलोक में तरैया थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर अपने पुलिस टीम के साथ तरैया के नायक सीमेंट एजेंसी में छापेमारी किया तो 13 टन 197 किलोग्राम कामधेनु टीएमटी सरिया बरामद किया गया। जब पुलिस ने दुकानदार से पूछताछ किया तो दुकानदार खरीदारी के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखाया। जिसके आलोक में पुलिस ने नायक प्रसाद सिंह को हिरासत में ले लिया। पुलिस के पूछताछ में नायक ने बताया कि यह सरिया उसे पचभिण्डा निवासी संतोष सिंह द्वारा दिलवाया गया है। फिर पुलिस ने संतोष को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ किया।तो संतोष ने पुलिस को बताया कि बेलहरी का विवेक कुमार ट्रक चालक से बात कर छड़ बेचने की बात कही थी। फिर पुलिस ने विवेक को भी गिरफ्तार कर लिया। तब विवेक और संतोष ने बताया की गोरखपुर का ट्रक चालक गोपालगंज सरिया लेकर जा रहा था जो रास्ते मे बेच दिया।

ट्रक का वजन कर 15 टन सरिया लोगों से बेच दिया
इन दोनों के निशानदेही पर पुलिस ने ट्रक चालक गोरखपुर जिले के खोड़ाबार थाना के जंगल रामलखना गांव निवासी राजेश कुमार सहनी को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक चालक के पुलिस को बताया कि वह तरैया के शाहनेवाजपुर धर्मकांटा पर ट्रक का वजन कर 15 टन सरिया उक्त लोगों से बेच दिया। जिसके आलोक में पुलिस तरैया के शाहनेवाजपुर निवासी सीमेंट दुकानदार नायक प्रसाद सिंह,पचभिण्डा निवासी संतोष कुमार सिंह,बेलहरी निवासी विवेक कुमार साह एवं ट्रक चालक गोरखपुर जिले के जंगल रामलखना निवासी राजेश कुमार सहनी को सरिया हेराफेरी तथा चोरी का माल क्रय-विक्रय एवं चोरी का समान बरामद कांड में जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

15 टन 525 किलोग्राम सरिया में से 14 टन 341 किलोग्राम पुलिस ने किया बरामद
पुलिस ने 15 टन 525 किलोग्राम सरिया में से तरैया के विभिन्न दुकानदारों के यहां से 14 टन 341 किलोग्राम बरामद कर लिया है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि नायक सीमेंट एजेंसी तरैया से 249 बंडल कुल 13 टन 197 किलोग्राम,खदरा किनारे स्थित रविन्द्र सिंह के दुकान से 07 बंडल कुल 364 किलोग्राम एवं उसरी गिट्टी छड़ के दुकानदार संतोष कुमार सिंह के यहां से 15 बंडल कुल 780 किलोग्राम कुल 14 टन 341 किलोग्राम सरिया पुलिस ने बरामद कर लिया है। छापेमारी दल का नेतृत्व थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने किया।जिसमें एसआई अगस्त सिंह,ऋषिमुनि राय व अन्य थे।

ट्रक चालक ने 15 टन 525 किलोग्राम सरिया का साढ़े पांच लाख रुपए में किया था सौदा
ट्रक चालक को पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में धर दबोचा है। संतोष एवं विवेक से ट्रक चालक ने 15 टन 525 किलोग्राम सरिया का सौदा 3500 रुपये प्रति क्विंटल कुल 543375 रुपये में सौदा किया था। फिर संतोष और विवेक ने नायक सीमेंट एजेंसी से 5000 रुपये प्रति क्विंटल पर उक्त सरिया का सौदा कुल 776250 रुपये में कर लिए। ट्रक चालक को ढ़ाई लाख रुपये मिल चुके थे। लगभग तीन लाख रुपये बाकी था। फिर ट्रक चालक सरिया तरैया में बेचकर ट्रक को मशरक-राजापट्टी रोड के बंगरा गांव में लावारिस हालत में छोड़कर यूपी के देवरिया में छिपा हुआ था। फिर पुलिस ने संतोष और विवेक से फोन करवाया की रुपया का इंतजाम हो गया है आकर रुपया ले जाओ। तब वह गाड़ी रिजर्व कर तरैया आ गया। जिसे पुलिस ने दबोच लिया।तथा लावारिस हालत में पड़े ट्रक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

अमनौर में ऑटो व ट्रक चालक से रंगदारी मांग रहे दो अपराधियों को लोगों ने पकड़कर पीटा

अमनौर| ऑटो चालक व ट्रक से रंगदारी मांगने के आरोपित को पुलिस ने जेल भेज दिया। गिरफ्तार बाइक सवार दोनों युवक स्थानीय थाना के खोड़ीपाकर गांव निवासी सोनू कुमार व राजू राय बताया गया है। घटना रात की है। थाना क्षेत्र के भेल्दी रोड धरहारा मठिया करात मशीन के पास की है। घटना के संदर्भ में बताया गया है कि आपाची बाइक पर सवार दो युवक ऑटो चालक को रोकर रुपए मांग रहे थे। उसी बीच ट्रक गुजरा । जिसे भी पीछा कर चालक से गाली -गलाैज कर रंगदारी मांगने लगे। इसी बीच स्थानीय लोग हो हंगामा सुन आग गये। शोर मचाया तो काफी लोग आ गये। जिसे दोनों युवक भागने लगे। लोगों ने पीछा कर दोनों को दबोच लिया। जमकर धुनाई कर दी। जहां सूचना पाकर पहुंची पुलिस को लोगों ने दोनों युवकों को सौंप दिया। इस मामले में ऑटो चालक अमनौर हरनारायण निवासी बबलू कुमार ने थाना में दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष विश्वमोहन राम ने बताया दोनों को जेल भेज दिया गया है। आगे कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें