वैशाली में निजी हॉस्पिटल में लगी आग:शॉर्ट सर्किट बनी वजह, 2 लाख से अधिक का नुकसान

वैशाली8 महीने पहले
आग लगने से मरीजों, परिजनों में मचा अफरा तफरी।

वैशाली के हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के पुरानी गंडक पूल रोड, जौहरी बाजार स्थित एक सृष्टि मल्टी ट्रॉमा हॉस्पिटल में देर शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग एवं राहगीरों की भीड़ लग गई। वहीं, आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंची जब तक हॉस्पिटल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

आग लगने से मरीजों, परिजनों में मचा अफरा तफरी

निजी हॉस्पिटल के संचालक संजीत कुमार के मुताबिक शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में लगे अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से करीब दो लाख की क्षति हुई है। आग लगने से हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों व परिजनों में हड़कंप मच गया।

हॉस्पिटल कर्मियों की तत्परता से आग पा पाया गया काबू

हॉस्पिटल जब आग लगी उस समय हॉस्पिटल कर्मियों ने तत्तपरता दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया इस दौरान एक हॉस्पिटल कर्मी कुंदन कुमार आंशिक रूप से चोटिल हो गया। आग पर काबू नही पाया जाता तो एक बड़ी घटना घट जाती लेकिन हॉस्पिटल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

दो दमकल गाड़ी पहुंचा घटनास्थल

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की दो गाड़ी पहुंची वही जिला अग्निशमन पदाधिकारी मोहम्मद फैज आलम पहुंचे उन्होंने बताया कि आग से बचाव को लेकर हॉस्पिटल कर्मियों को मॉक ड्रिल के माध्यम से सिखाया गया था उसी का परिणाम है कि आग पर इन्होंने काबू पाया गया।जिला अग्निशमन पदाधिकारी मोहम्मद फैज आलम,फायर स्टेशन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद,विनय कुमार,पवन कुमार समेत अन्य दमकल कर्मी पहुंचे और हॉस्पिटल संचालक,कर्मियों से आग लगने की जानकारी ली।

खबरें और भी हैं...