पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपड़े की दुकान में भीषण अगलगी, 2 की मौत:हाजीपुर के राजेंद्र चौक स्थित बंटी भाई की दुकान में लगी आग; चौथे तल्ले पर मां-बेटे की झुलस कर गई जान, 6 घायल

हाजीपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजेंद्र सिनेमा चौक स्थित दुकान में लगी आग। - Dainik Bhaskar
राजेंद्र सिनेमा चौक स्थित दुकान में लगी आग।
  • आग बुझाने के लिए पटना और मुजफ्फरपुर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगानी पड़ी
  • 4 तल्ले के मकान में नीचे चलती थी दुकान, चौथे तल्ले पर रहते थे परिवार वाले

हाजीपुर के राजेंद्र चौक सिनेमा रोड स्थित बंटी भाई की दुकान में आग लगने से मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई, जबकि हादसे में 6 लोग घायल हो गए। भीषण अगलगी से इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। धू-धूकर पूरा कॉम्प्लेक्स ही जलने लगा, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी। स्थानीय लोगों की मदद से बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने का प्रयास होता रहा। इसी बीच पटना और मुजफ्फरपुर की फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची, जिसके बाग आग बुझाई जा सकी।

आग पर काबू पाती पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम।
आग पर काबू पाती पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम।

चौथे तल्ले पर थे मां और बेटा
मृतकों की पहचान नंदकिशोर सिंह की पत्नी सुमित्रा देवी (58 साल) और पुत्र विकास कुमार के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बंटी भाई की दुकान चलती है और घरवाले इसी बिल्डिंग के चौथे तल्ले पर रहते हैं। मंगलवार को जब बिल्डिंग में आग लगी थी, ये दोनों अपने ही घर में थे। अचानक ही आग की लपटें आसमान छूने लगी और चौथे तल्ले तक पहुंच गई। नीचे उतरने के लिए एक सीढ़ी है जो बहुत ही संकीर्ण थी। भीषण अगलगी के कारण पूरे बिल्डिंग में धुएं का गुबार उठने लगा। सुमित्रा और विकास घर से बाहर नहीं आ सके। झुलसने और दम घुटने के कारण दोनों की मौत हो गई।

आग बुझाने में जुटे स्थानीय लोग।
आग बुझाने में जुटे स्थानीय लोग।

6 लोग हुए हादसे में घायल
इस हादसे में 6 लोग बुरी तरह झुलस गए। इनमें प्रकाश, बिट्टू, मिंटू ,मोहम्मद मयूर, मो. सलमान की हालत नाजुक है। मौके पर SDPO राघव जुयाल पहुंचे और लोगों के बचाव में जुट गए। 6 लोगों की उन्होंने जान बचाई। आग बुझाने के लिए पटना और मुजफ्फरपुर की फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह 10 बजे आग लगी थी और 4 घंटे बाद ही यह आग बुझाई जा सकी। हादसे में 10 लाख से अधिक की संपत्ति भी जलकर राख हो गई।

भीषण अगली का नजारा।
भीषण अगली का नजारा।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें