बेटी की शादी के लिए रखे कैश-जेवर-बर्तन राख:वैशाली में दीपावली की रात भीषण अगलगी में दो दर्जन घर जले, सामान बचाने में तीन झुलसे

वैशाली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई पड़ने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। - Dainik Bhaskar
आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई पड़ने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

वैशाली जिले के राघोपुर के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के रुस्तमपुर पंचायत के वार्ड संख्या चार में उस समय ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई, जब दीपावली की देर शाम अचानक घर में आग लग गई। आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई पड़ने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीण आग बुझाने में लग गए। इस अगलगी की घटना में 2 दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गए।

आग लगने से घर में रखे बर्तन, कपड़ा, अनाज, मवेशी की चारा, आभूषण, नगद पैसा समेत लाखों की संपति जलकर राख हो गई। सभी आग से अपने-अपने घर का सामान बचाने में लगे रहे। जानकारी के अनुसार आग बुझाने के दौरान 3 लोग भी झुलस गए। आग लगने की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची, तबतक सभी कुछ जलकर राख हो गया।

अगलगी के बाद सुबह का नजारा।
अगलगी के बाद सुबह का नजारा।

2 दर्जन से अधिक घर जले, लाखों का सामान जलकर राख

मिली जानकारी के अनुसार दीपावली की देर शाम रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के रुस्तमपुर पंचायत के वार्ड संख्या 4 में एक घर से आग की लपटें निकलनी शुरू हुई। इसके बाद देखते-देखते 2 दर्जन से अधिक घरों में आग लग गई। सभी घर फूस की बताई जा रही है। आग बुझाने और सामान निकालने के दौरान 3 लोग झुलस गए। एक व्यक्ति बंगाली राय को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। वहीं मनोज राय और सुरेंद्र राय का निजी स्तर पर इलाज कराया गया है।

जानकारी के अनुसार आग लगने से पांचू ठाकुर, कृष्ण ठाकुर, सुरेंद्र राय समेत अन्य के घर जल गए। कृष्ण ठाकुर के घर में रखा एक घरेलू सिलेंडर लोगो ने निकाल लिया, जबकि एक सिलेंडर ब्लास्ट कर गया।

शादी के सभी सामान जलकर राख

अगलगी की घटना में सुरेंद्र राय की बच्ची की शादी के लिए रखा सभी सामान जलकर राख हो गया। शादी आगामी 12 दिसंबर को तय है। 25 नवंबर को पटना तिलक जाना था। घटना में शादी के लिए रखे गए करीब चार लाख नगद, कपड़ा, आभूषण, बर्तन समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए।

सूचना मिलते ही छोटा-बड़ा मिलाकर 4 दमकल एवं रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र की पुलिस पहुंची। तब जाकर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि दीपावली के मौके पर घरों में जल रहे दीप या पटाखा से आग लगी है।

फिलहाल पुलिस पूरे घटना की जांच में जुट गई है। आकलन किया जा रहा है कि कुल क्षति कितनी की है और आग लगने का कारण क्या है। आग लगने से दर्जनों परिवार बेघर हो गए। सभी पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।