पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकार की गाइडलाइन:3 ऑक्सीमीटर व 2 ऑक्सीजन कंसेटेटर की मंत्री ने दी सौगात

विजयीपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भोरे विधानसभा के विधायक वो बिहार सरकार के मद्य उत्पाद निषेध एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने बुधवार को विजयीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपने मद से दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा तीन ऑक्सीमीटर, 10 पीपीपी किट और 50 पीस एन 95 मास्क की सौगात अपने मद से दिया। उन्होंने कोरोना से मरे मृताश्रितो को सरकार की तरफ से मिलने वाले चार लाख रुपए लाभ में अभी तमाम परेशानियों से रूबरू हुए और स्थानीय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रविशंकर माझी को तत्काल अड़चनों को सुलझाकर मुआवजा दिलाने में पहल करने का निर्देश दिया।

मृताश्रितों की शिकायत करते हुए भाजपा के जिला उपाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय ने कहा कि इस प्रखंड में लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हुई है और उन्हें अस्पताल प्रशासन मुआवजा देने की बात तो दूर उनका आवेदन पत्र लेने में आनाकानी कर रही है ।उन्होंने अस्पताल प्रशासन की शिकायत करते हुए कहा कि एंटीजन कीट से पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल से रेफर कर दिया जाता था। मरीज हथुआ अस्पताल जाता था और दो-चार दिन में उसकी मौत हो जाती थी ।ऐसे दर्जन भर मामले हैं किंतु अस्पताल प्रशासन के लोग कहते हैं कि जांच आरटीपीसीआर से हुई होगी और डेट सर्टिफिकेट मिला होगा तभी मुआवजा का आवेदन लिया जाएगा।

इस पर मंत्री सुनील कुमार ने सी एस से बात कर बिहार सरकार की गाइडलाइन के अनुसार नियमों के मुताबिक मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया । इस कार्यक्रम में वीडियो अन्जू कुमारी, सीओ, राहुल कुमार, थानाध्यक्ष संजीत कुमार, बीजेपी के मुसहरी मंडल के अध्यक्ष राजीव रंजन तिवारी, अमरेंद्र तिवारी आिद लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...