पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलेगा लाभ:वारिसलीगंज में 710 फुटपाथी दुकानदारों को मिलेगा लोन

वारिसलीगंज17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएम फुटपाथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि के तहत दस हजार का दिया जाता है लोन

प्रधानमंत्री फुटपाथी विक्रेता आत्मनिर्भर निधि के तहत वारिसलीगंज नगर क्षेत्र में निवास करने वाले 710 छोटे फुटपाथी दुकानदारों को दस हजार का लोन दिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर मोहम्मद शमशाद आलम, किशोरी प्रसाद, माधुरी गोस्वामी ,उमेश सिंह सहित 15 लाभुकों को बैंक से लोन लेने के लिए भेंडर प्रमाणपत्र और आईडी प्रदान किया गया। बता दें कि मार्च 2020 से जारी कोरोना वायरस के दौरान सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन में सबसे अधिक आर्थिक संकट झेल रहे छोटे व्यापारी और फुटपाथी दुकानदारों को सबसे ज्यादा फजीहत झेलनी पड़ी।

नगर क्षेत्र में निवास करने वाले गरीबों के समक्ष उत्पन्न आर्थिक संकट को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री फुटपाथी विक्रेता आत्मनिर्भर निधि के तहत वैसे छोटे दुकानदार जो कम पूंजी में नगर क्षेत्र में सब्जी, ठेला, चाट, भूंजा, गुमटी आदि छोटा रोजगार कर जीवन यापन कर रहे है को आर्थिक संकट से उबारकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार के द्वारा दस हजार का लोन दिया जाता है। नगर कार्यपालक उपेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि नगर क्षेत्र में छोटा रोजगार कर जीवन यापन करने वाले लोग जिन्हें रोजगार सुचारू रूप से जारी रखने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर बैंक के माध्यम से रोजगार करने के लिए दस हजार का लोन दिया जाएगा।

लोन प्राप्त करने के लिए लाभुक को किसी भी साइबर कैफे में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन के बाद नगर कर्मियों के द्वारा लाभुक के संबंध में जानकारी लेकर भेंडार प्रमाण पत्र ,आईडी कार्ड आदि निर्गत कर लोन दिलाने के लिए बैंक को सुपुर्द कर दिया जाएगा। बताया कि लोन प्राप्त कर चुके छोटे कारोबारी को लोन लेने के उपरांत प्रति महीना 846 रुपया बैंक में जमा करना होगा। सफलतापूर्वक इस छोटे लोन की किस्त को समय पर पूरा कर देने वाले व्यापारियों को आगे बड़ा रोजगार करने के लिए बड़ा लोन देने का भी प्रावधान है। मौके पर नगर उपाध्यक्ष शंभू प्रसाद, नगर जेई अरुण कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद संजय कुमार, अरुण कुमार, राजू पंडित आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser