पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जानलेवा हमला:एसडीओ पर हमला कर जबरन जेसीबी और ट्रैक्टर छुड़ाकर ले गए बालू धंधेबाज

वारिसलीगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले भी बालू माफियाओं द्वारा हो चुके हैं पुलिस टीम पर जानलेवा हमला

जिले के बालू माफिया जिला प्रशासन पर भी भारी पड़ने लगे हैं। अब तक कई बार पुलिस और खनन विभाग की टीम के साथ मारपीट करने वाले बालू माफियाओं ने इस बार एसडीओ के साथ गई प्रशासनिक टीम को भी नहीं बख्शा। मसनखावां के पास छापेमारी करने गई टीम पर हमला कर बालू माफियाओं ने अवैध खनन में लगे जेसीबी और ट्रैक्टर को जबरन छुड़ा लिया। बताया जाता है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर अहले सुबह एसडीएम उमेश कुमार भारती के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस अधिकारियों के द्वारा कुटरी पंचायत की मसनखावां गांव से उत्तर बधार मरलाही सकरी नदी में भूमिगत बालू के अबैध कारोबारियो के विरुद्ध छापेमारी की गई। इस क्रम में बालू माफियाओं द्वारा छापेमारी दल पर हमला कर दिया गया।

डाला छोड़ इंजन लेकर फरार हुआ माफिया
इस दौरान धंधे वालों ने बालू लदा डाला वहीं छोड़ दिया और ट्रैक्टर का इंजन ले भाग गए। बाद पुलिस दोनों ट्रैक्टर का डाला को खिंचवाकर किसी प्रकार से थाना लाई। इस मामले में प्रभारी खनन निदेशक विजय प्रसाद सिंह के आवेदन पर कुल 19 लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें अलग-अलग गांव के 11 को नामजद तथा 08 अज्ञात लोगों के विरुद्ध वारिस अलीगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराई गई है।
दो बर्षो में आधा दर्जन हमला झेल चुकी है पुलिस
वारिसलीगंज इलाके के विभिन्न बालू घाटों पर छापेमारी के दौरान पुलिस पर बालू माफियाओं के द्वारा आधा दर्जन से अधिक बार हमला हो चुका है। जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए हैं। मशनखावां की घटना से पहले मिल्की बालू घाट, हाजीपुर पंचायत की गरेडिया बीघा, बरनावा पंचायत की भागवत बीघा, मुर्गियां चक, मंजौर गांव में पुलिस पर इंट पत्थर बरसाए जा चुके हैं। घटना के बाद पुलिस के द्वारा सैकड़ों लोगों पर पुलिस पर हमला करने कम करना वारिसलीगंज थाना में दर्ज है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें