ABVP जिले के 150 स्थान में करेगा झंडोत्तोलन:आजादी के अमृत महोत्सव पर चलेगा एक गांव-एक तिरंगा अभियान, गुमनाम शहीद को करेंगे याद

पूर्णिया2 महीने पहले
विद्यार्थी परिषद प्रत्येक वर्ष अपना सदस्यता अभियान चलाती है।

ABVP स्वाधीनता के 75 वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव पर एक गांव एक-तिरंगा अभियान चलाएगा। इसके साथ ही सदस्यता अभियान- 2022-23 को लेकर मुख्यालय के थाना चौक स्थित कार्यालय में जिला बैठक आयोजित की गई। बैठक में एक गांव-एक तिरंगा अभियान, सदस्यता अभियान - 2022-23, इकाई पुनर्गठन, विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों एवं आंदोलन सहित अन्य विषय को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। मौके पर राज्य विश्वविद्यालय कार्यप्रमुख सह प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रवि गुप्ता ने कहा कि अमृत महोत्सव पर जिले के 150 स्थान में झंडोत्तोलन किया जायेगा। गुमनाम शहीदों को याद किया जाएगा। जिन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान दिए हैं। ऐसे नाम इतिहास में नहीं है।

20 अगस्त से 5 सितंबर तक सदस्यता अभियान भी चलेगा

विभाग संयोजक अभिषेक आनंद ने कहा कि विद्यार्थी परिषद प्रत्येक वर्ष अपना सदस्यता अभियान चलाती है और इस वर्ष 20 अगस्त से 5 सितंबर तक सदस्यता अभियान चलाएगी। जिले में 10 हजार सदस्यता का लक्ष्य लिया गया है। छात्र-छात्राओं से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में सदस्यता ग्रहण करें और राष्ट्रवाद मजबूत करें।

विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता व भ्रष्टाचार को आंदोलन भी होगा

जिला संयोजक कुमार गौरव ने कहा कि सभी नगर इकाई व विस्तार केंद्र का पुनर्गठन होगा।बहुत जल्द पूर्णिया विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता एवं भ्रष्टाचार को आंदोलन किया जायेगा। जिला मुख्यालय से पोस्ट ऑफिस से 50 झंडा खरीद कर कार्यकर्ताओं के बीच में वितरण किया गया।

गुमनाम शहीदों को किया जाएगा याद

नगर अध्यक्ष डॉ. नवनीत कुमार ने कहा कि जो लक्ष्य निर्धारित है, वहां तक हम आसानी से पहुंच सकते हैं। इसके लिए पूर्व योजना - पूर्ण योजना के साथ चलना होगा, क्योंकि हमारे पास दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क है। हम गुमनाम शहीदों को याद करेंगे। नगर मंत्री साजन कुमार, बादल कुमार, नगर सह मंत्री स्वदेश कुमार, कॉलेज अध्यक्ष विशाल कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...