• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Purnia
  • After Coming Out Of Jail, There Was Pressure To Take Up The Case, If He Did Not Agree, Then He Strangled The Married Woman With A Friend, 2 Arrested

प्रेम-प्रसंग का मामला:जेल से निकलने के बाद केस उठाने का बना रहा था दवाब, नहीं मानी तो दोस्त के साथ विवाहिता का रेता गला, 2 गिरफ्तार

कसबा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार युवक के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार युवक के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
  • कसबा के दोगच्छी फाटक के नहर पुल में जलकुंभी से बरामद हुआ तारानगर निवासी महिला का शव
  • 2021 में भी किया था जानलेवा हमला, रक्षाबंधन के दिन प्रेमिका को लेकर हुआ था फरार

कसबा थाना क्षेत्र के दोगच्छी फाटक के नहर पुल से शनिवार को एक महिला का शव पुलिस ने बरामद किया है। मृत महिला की पहचान तारानगर गांव निवासी मनकी देवी (33) के रूप में हुई है। महिला की हत्या चाकू से गला रेत कर की गई। पुलिस ने हत्याकांड के मामले में दो आरोपी मुन्ना कुमार साह व रूपेश ऋषि को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी ने पुलिस को महिला की हत्या करने की बात भी कबूल कर ली है। जंहा पुलिस ने दोनों अभियुक्तों से गहन पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में पूर्णिया जेल भेज दिया। इधर, महिला के शव को पुलिस ने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया है। जानकारी के अनुसार शनिवार की दोगच्छी नहर पुल के पास गांव के बच्चे खेलने के लिए गया तो देखा कि बहुत सारे जलकुंभी एक जगह पड़े थे।जब उस जलकुंभी के निकट बच्चे पहुंचे तो देखा कि महिला की बाल जलकुंभी से ऊपर उड़ रहा थी। बच्चे ने जब महिला का शव देखा तो हो-हल्ला शुरू कर दिया और इसकी सूचना फाटक टोल वासियों को दी। घटनास्थल पर लोग पहुंचे तो महिला का शव देखा और महिला की गले पर धारदार हथियार से कटा हुआ पाया। तब इसकी सूचना ग्रामीणों ने कसबा पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर जांच जारी कर दी। इधर, महिला का शव मिलते ही ग्रामीण इलाकों में सूचना आग की तरह फैल गई। कुछ देर बाद महिला के शव का शिनाख्त लोगों द्वारा की गई उसके बाद मृतिका के परिजनों की इसकी खबर दी गई। खबर मिलते ही मृतिका के पति दिनेश पासवान समेत परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस को सारी आपबीती बताई। उन्होंने बताया कि मृतिका मनकी अपने मायके मरोचा गांव से रक्षाबंधन से ही गायब थी। कसबा गणपति महोत्सव में मटका फोड़ के दौरान मुन्ना के साथ अपनी पत्नी मनकी को दिखी थी। मुझे देखते ही मनकी मुन्ना के साथ बाइक से भाग गया था। उस दिन के बाद इसका शव मिला है।

प्रेम-प्रसंग का झांसा देकर महिला के साथ रामबाग में रहने लगा था मुन्ना, साथी रुपेश ऋषि के साथ रची हत्या की साजिश
सात माह के बाद जब मुन्ना घर आया तो मनकी देवी पर केस हटाने के लिए अपने पक्ष में दवाब लगा। वह मनकी को अपने पक्ष में गवाही देने को कहता। लेकिन मनकी देवी तैयार नहीं थी। जब मनकी तैयार नहीं हुई तो मुन्ना उसे अपहरण करने की योजना बनाने लगा। आखिकार वह सफल हो गया। तारानगर गांव से मनकी देवी अपने मायके मरोचा गांव रक्षाबंधन में गई और वहीं से मुन्ना ने उसे अगवाकर लिया और प्रेम प्रसंग का झांसा देकर रामबाग पूर्णिया में किराए की मकान में रहने लगा। फिर मुन्ना ने मनकी से कहा कि कोर्ट में जाकर मेरे फेवर में गवाई दे दो ताकि केस खत्म हो जाएगा। लेकिन मनकी तैयार नहीं हुई। जब मनकी तैयार नहीं हुई तो मुन्ना ने अपने एक साथी रूपेश ऋषि के साथ मिलकर मनकी की हत्या कर देने की योजना बनाई। शुक्रवार की रात मुन्ना ने रूपेश को शराब पिलाई और ने दोनों मिलकर अर्जुन मंडल के आम के बागीचे में चाकू से मनकी के गला रेतकर हत्या कर दी और शव को दोगच्छी नहर पुल के निकट जलकुंभी से ढककर छोड़ दिया।

गांव के ही युवक से था प्रेम-प्रसंग, दूसरे पुरुषों से महिला का बात करना मुन्ना को लगा नागवार
मृतका मनकी देवी की शादी तारानगर गांव के दिनेश पासवान के साथ हुई थी। मृतका को दिनेश से एक पुत्र देव कुमार 5 वर्ष दूसरा पुत्री राधिका कुमारी 4 वर्षीया हुई थी। दिनेश अपने बीबी बच्चे के खातिर रोजमर्रा के तरह मजदूरी करता था। इसी बीच तारानगर गांव के भगवान साह के पुत्र मुन्ना कुमार साह से मनकी देवी की नजदीकियां बढ़ती चली गई और प्रेम-प्रसंग में तब्दील हो गई। मुन्ना तारानगर गांव के सड़क किनारे मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर का दुकान चलाता था और उसी रास्ते से मनकी का आना-जाना लगा रहता था। दोनों में दो साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी बीच वर्ष 2021 के सितंबर माह में मनकी देवी को अन्य पुरुषों से बात करते हुए मुन्ना ने देख लिया और यही मुन्ना को नागवार गुजरा, मनकी देवी से कहने लगा कि तुम दूसरे पुरुषों से बात मत करो। इसी बात को लेकर तूं तूं मैं हो गई और मुन्ना ने मनकी देवी चाकू से पेट व पीठ में वार कर दिया था। चाकू के वार से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों तथा परिजनों ने पूर्णिया तथा भागलपुर में गांव से चंदा इकठ्ठा कर इलाज करवाया। मनकी देवी के हत्या के प्रयास के मामले में मुन्ना को नामजद अभियुक्त बनाते हुए जेल भेज दिया गया था।

आरोपी ने कबूल कर ली है जुर्म : थानाध्यक्ष
कसबा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि मनकी देवी हत्याकांड में संलिप्त मुन्ना कुमार साह व रूपेश ऋषि को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ने हत्या करने का जुर्म कबूल की है। मुन्ना के निशानदेही पर मृतिका मनकी का मोबाइल मुन्ना के घर से बरामद की है। दोनों ने शराब पीकर मनकी देवी की हत्या चाकू से गला रेतकर की है।

खबरें और भी हैं...