परेशानी:सड़क बनने के बाद जलनिकासी मार्ग जाम बारिश में 300 मीटर रोड बन जाता है नाला

बीकोठीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़हरा-बिहारीगंज रोड, सड़क पर होने वाले जलजमाव से दुकानदारों की बढ़ी परेशानी, कारोबार पर प्रभाव

प्रखंड मुख्यालय स्थित मस्जिद चौक से लेकर बड़हरी छठ पोखर चौक तक हुए जलजमाव से आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो कि यह सड़क मटिहानी, गौरीपुर, मुलकिया, बासुदेवपुर सहित चार पंचायतों के करीब 25 गांव के लोगों के बड़हरा बाजार आने का प्रमुख मार्ग है। जलजमाव के कारण बाजार आने वाले वाहन चालक से लेकर पैदल सवार तक को भारी परेशनियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया कि पहले यहां इतना जलजमाव नहीं होता था। बड़हरा-बिहारीगंज सड़क बनने के बाद जलनिकासी अवरुद्ध होने से यह स्थिति हुई है। जलनिकासी अवरुद्ध हो जाने से बड़हरी छठ पोखर चौक से मदरसा तक लगभग 300 मीटर सड़क पर दो से तीन फीट पानी जमा हो गया है। जलजमाव के कारण जरा सा भी असावधानी होने पर प्रतिदिन साइकिल व मोटरसाइकिल सवार इस सड़क पर गिरते रहते हैं। जीर्ण-शीर्ण सड़क पर जलजमाव से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जलजमाव के कारण लगभग 11 दुकानदारों की दुकानदारी बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

दुकानदारी में हो रही परेशानी : जलजमाव से हमलोगों को दुकानदारी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जलजमाव के कारण कोई ग्राहक दुकान पर नहीं आते हैं। इससे कई दिनों से दुकानदारी प्रभावित हो रहा है। यदि जलनिकासी की व्यवस्था नहीं हुई तो हमलोग भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।
-परवेज, प्रोपराइटर, एसपी फैशन टेलर्स
जलजमाव के कारण ग्राहक नहीं आते : जलजमाव को देख ग्राहक के दुकान पर नहीं आने से यू ही पूरा दिन दुकान में बैठे रहना पड़ता है। पहले लॉकडाउन ने तबाह किया। अब जलजमाव के कारण भूखे रहने की नौबत आ गई है। पूरा दिन एक भी ग्राहक दुकान पर नहीं आ रहे हैं। हम सभी दुकानदार मिलकर सड़क किनारे कम से कम दो सोख्ता बनाने का विचार किया था, किंतु एक सोखता निर्माण में 15000 रुपया लागत की बात सुन हमलोगों का मन बैठ गया है।
-मो. राजा, परी स्टोर
जलजमाव ने हमलोगों को बेकार कर दिया : जलजमाव ने हमलोगों को बेकार कर दिया है। पूरा दिन दुकान पर खाली बैठे रहते हैं, जलजमाव के कारण कोई ग्राहक दुकान पर नहीं आता है। जलजमाव से मुक्ति मिल सकती है।
-चंदन कुमार भगत, दुकानदार
आठ दिन से दुकानदारी बाधित : लगन का समय रहने के बावजूद आठ दिन से दुकानदारी बाधित है। एक भी ग्राहक दुकान पड़ नहीं आ रहा है। जलजमाव के कारण दुकानदारी नही चलने पर फर्नीचर निर्माण में लगे मजदूरों एवं कारीगरों को को छुट्टी दे दिया गया है।
-आशीष शर्मा, फर्नीचर दुकानदार
समाधान नहीं हुआ तो बढ़ेगी परेशानी : जलजमाव के कारण यहां चार ट्रैक्टर और दो जनवितरण प्रणाली का खाद्य सामग्री ले जा रहा ट्रैक्टर पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है। जलजमाव के कारण से हमलोगों की दुकानदारी बंद होने के कगार पर पहुंच चुकी है।
-मो. मुन्ना, मेडिकल दुकानदार
मुखिया से किया जाएगा अनुरोध : बड़हरा पंचायत वार्ड संख्या आठ के वार्ड सदस्य मो. मुख्तार ने बताया कि जलजमाव की समस्या से सभी प्रभावित हो रहे हैं। मुखिया यदि चाहे तो तुरंत सड़क एवं नाला निर्माण कर समस्या का समाधान किया जा सकता है।
-मो. मुख्तार, वार्ड सदस्य, वार्ड-8
दुकानदारों को हो रही परेशानी : जल जमाव के कारण दुकानदारों सहित आमलोगों को काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है। जलजमाव की समस्या से मुक्ति के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन पर विचार किया जाएगा। जलजमाव की समस्या के निदान के लिए तुरंत कोई उपाय नहीं दिख रहा है। जलनिकासी के लिए बेहतर विकल्प पर विचार किया जा रहा है।
-राजीव कुमार रंजन, पूर्व मुखिया सह मुखियापति

खबरें और भी हैं...