• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Purnia
  • Four People Including A Woman From The Same Family Were Injured, A Dispute Over Six And A Half Hectares Of Land

पूर्णिया में जमीन विवाद में मारपीट:एक ही परिवार के महिला सहित चार लोग जख्मी, सवा 6 कट्ठा जमीन को लेकर हुआ विवाद

पूर्णिया3 महीने पहले

पूर्णिया जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंडीगोला गांव में बुधवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। जिसमें एक ही परिवार के एक महिला सहित 4 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। सभी जख्मी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज चल रहा है।

जख्मी रंजीत कुमार ने बताया कि उनके दादा ने पिता बबलू कुमार मंडल को दान में सवा 6 कट्ठा जमीन दान में दिए थे। दादा के मौत बाद उनके चाचा जय किशोर मंडल को लालच आ गया और जबरन जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। चाचा जय किशोर व उनके परिवार के लोगों ने इससे पूर्व भी जमीन को लेकर मारपीट की थी।

पीड़ित ने बताया कि आज भी जबरन खेल जोतने चला गया। जब रोकने की कोशिश की तो जय किशोर और उनके परिवार के लोगों ने लाठी डंडे से मारपीट कर 4 लोगों को बुरी तरह जख्मी कर दिया।

इस मारपीट में रंजीत कुमार, उनके पिता बबलू कुमार मंडल, मां बोबी देवी व भाई अमरजीत कुमार जख्मी हो गए। पीड़ित ने सभी आरोपियों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज करा दिया है। पीड़ित ने बताया कि इससे पूर्व भी हुई मारपीट में थाना में शिकायत किए थे लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस यदि कार्रवाई की होती तो आज पुन: मारपीट नहीं होता।

पूर्णिया जिले में सबसे अधिक जमीन संबंधी विवाद है। जिसको लेकर हर रोज मारपीट होती है और दर्जनों लोग जख्मी हो जाते हैं। अस्पताल में भी सबसे अधिक जमीन संबंधी विवाद में मारपीट में घायल के मरीज आ रहें हैं।

खबरें और भी हैं...