अंतिम सोमवारी के दिन लापता हुआ कांवरिया:स्नान के लिए सौरा नदी में उतरा था, डूबने की है आशंका

पूर्णिया2 महीने पहले

पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिटी कालीबारी स्थित सौरा नदी में सावन के अंतिम सोमवारी को नहाने के दौरान एक कांवरिया अचानक रहस्यमय ढंग से नदी में गायब हो गया है। युवक अपने दोस्तों के साथ कसबा से पूर्णिया सिटी कालीबाड़ी सौरा नदी में नहाने के लिए आया था। उनके दोस्त बाहर निकल गए। लेकिन वह अंदर पानी में ही फंसा रह गया।

दोस्तों ने देखा की वह पानी से बाहर नहीं निकला है तो सभी के होश उड़ गए। चीखने के बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने नदी में छलांग लगाकर काफी खोज तलाश की। लेकिन कांवरिया का अभी तक कोई पता नहीं चला है। घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दे दी गई है। युवक का नाम अमर कुमार उम्र 18 वर्ष घर कसबा थाना क्षेत्र के कुल्ला खास के रहने वाले हैं।

उनके दोस्तों ने बताया की सावन के अंतिम सोमवारी होने से कसबा के रानी सती मंदिर में जल चढ़ाने के लिए पूर्णिया के सौरा नदी में स्नान करने और जल भरने के लिए आया था। सभी दोस्त एक साथ नदी में उतरे थे। अन्य लोग बाहर निकल गए लेकिन अमर पानी से बाहर नहीं निकला।

घटना की सूचना मिलते ही परिजन भी पहुंच गए और सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। वही अमर के दोस्तों ने बताया कि घटना सोमवार के अहले सुबह की है। घटना के बाद पुलिस को सूचना दे दी गई। लेकिन अभी तक एसडीआरएफ की टीम बचाव व खोज तलाश के लिए नहीं पहुंची है। जिससे परिवार वालों की बेचैनी और भी बढ़ गई है।

बताया जा रहा है की सौरा नदी में जल अस्तर बढ़ गया है। बचाव के लिए प्रशासन द्वारा अभी तक कोई भी मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई है। जबकि सावन के महीने में सोमवारी के दिन काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगती है।