पूर्णिया बाल गृह के बच्चे अंग्रेजी में होंगे दक्ष:कोसी इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट सोसाइटी ने की शुरुआत, सप्ताह में एक दिन गैप कर होगी पढ़ाई

पूर्णिया5 महीने पहले
बालगृह पूर्णिया में पढ़ते बच्च�

शिक्षा के अलख से अब कोई भी वंचित नहीं रहेगा। सभी लोगों को शिक्षित होने का अधिकार है। ऐसे में कोसी इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट सोसाइटी के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में अनूठी पहल शुरु हुई है। कोसी इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट सोसाइटी के द्वारा बाल गृह पूर्णिया में निशुल्क शिक्षा की शुरुआत की गयी। जिसमें बाल गृह में रह रहे छात्र शिक्षित हो सके। सोसाइटी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शिवम मंगलम ने कहा कि समाज में वंचित अनाथ बच्चों के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है, और यही शिक्षा इन्हें अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

अंग्रेजी पर रहेगा फोकस, सभी विषयों की होगी पढ़ाई

शिवम मंगलम ने कहा कि बाल गृह में बच्चों को अंग्रेजी सिखाई जाएगी। ताकि इस भाषा से वह अंजान नहीं रहे। इसके साथ अन्य विषयों की भी जानकारी दी जाएगी। सप्ताह में एक दिन छोड़ एक दिन बच्चों को निशुल्क शिक्षा मुहैय्या कराई जाएगी। मंगलम ने कहा कि सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि हम सामाजिक लोगों का भी फ़र्ज होना चाहिए की हम बच्चों को अच्छे से अच्छे शिक्षा दें और उनकी हित में सोचें। इसी सोच के साथ संस्था ने शिक्षा की शुरुआत बाल गृह पूर्णिया से की।

शिक्षिका शिवांगी सोनल दे रही शिक्षा

बाल गृह पूर्णिया के बच्चों को मुफ्त में अंग्रेजी सहित कई अन्य विषयों की जानकारी इस संस्था की शिक्षिका शिवांगी सोनल दे रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही पुनीत कार्य है। ऐसे बच्चों को भी शिक्षा और भाषा की जानकारी होनी चाहिए। यह भी समाज का हिस्सा हैं।

खबरें और भी हैं...