सुविधा:10 स्थानों पर सुरक्षा वाहन तैनात सूचना मिलते ही पहुंचेगी पुलिस

पूर्णिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 112 नंबर डायल करने पर 10 मिनट में मिलेगी सुरक्षा

पुलिस मुख्यालय पटना से मुहैया कराया गया जीपीएस सुविधा से लैस 10 सुरक्षा वाहनों को मंगलवार को आईजी सुरेश प्रसाद चौधरी व एसपी दयाशंकर ने पुलिस लाइन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आईजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने बताया कि 112 नम्बर का सुरक्षा वाहन शहरी थाना क्षेत्रों के 10 चिह्नित स्थानों पर तैनात किए गए हैं। सभी वाहनों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। एसपी दयाशंकर ने बताया कि पहले फेज में मिला 10 सुरक्षा वाहनों को शहर के 5 थाने को मुहैया कराया गया है। एसपी ने बताया कि एक सुरक्षा वाहन पर एक पुलिस पदाधिकारी, दो सिपाही व एक ड्राइवर हमेशा तैनात रहेंगे। 10 सुरक्षा वाहन अपने प्वाइंट पर हमेशा लगी रहेंगे। जैसे की किसी ने 112 नम्बर पर फोन कर मुख्यालय को सूचना मिलेगी कि शहर के अमुक स्थान पर घटना हो गई है। पुलिस मुख्यालय में बैठे कर्मी फोन का लोकेशन लेकर वहीं से जो नजदीक प्वाइंट पर तैनात वाहन को तुरंत मैसेज कर घटनास्थल पर जाने का निर्देश देगा। 10 सुरक्षा वाहन रवाना करने के मौके पर पुलिस लाइन के सारजेंट मेजर महेश प्रसाद सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।
समाहरणालय स्थित कंट्रोल रूम को बनाया गया इआरवी वैकिल्स का कंट्रोल रूम : एसपी दयाशंकर ने बताया कि महिला के विरूद्ध अपराध को रोकने के लिए बिहार में ईआरएसएस प्रोजेक्टर लाया गया है। इसके तहत बिहार के सभी जिलों को महिला की सुरक्षा के लिए 10-10 सुरक्षा वाहन मुहैया कराया गया है। एसपी ने बताया कि सुरक्षा वाहन के लिए पूर्णिया के लिए समाहरणालय स्थित कंट्रोल रूम को इआरवी वैकिल्स का कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसमें 112 नंबर पर जो भी पीड़ित महिला या पीड़ित व्यक्ति फोन करेगी, वह जहां भी रहेगा उसके पास 10 मिनट के अंदर सुरक्षा वाहन पहुंचकर पीड़ित लोगों को सुरक्षा मुहैया कराया जाएगा। एसपी ने बताया कि पूर्णिया को जीपीएस से लैस 30 वाहन मिलना है। पहले फेज में 10 वाहन मिला है। 20 और मिलेंगे।

यहां तैनात रहेंगे वाहन
केहाट थाना क्षेत्र-नगर निगम चौक, पॉलिटेक्निक चौक व उर्स लाइन चौक , सहायक खजांची हाट थानाक्षेत्र- रजनी चौक व लाइन बाजार चौक, मधुबनी टीओपी क्षेत्र - मंझली चौक, सदर थाना क्षेत्र -जीरोमाइल गुलाबबाग, सनौली चौक, रामबाग चौक , मुफस्सिल थाना क्षेत्र -बेलौरी चौक

खबरें और भी हैं...