योजना:शहर में जल्द लगेंगे ट्रैफिक लाइट, जगह का हुआ चयन

पूर्णियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रमंडलीय सभागार में नगर निकाय को लेकर बैठक करते प्रमंडलीय आयुक्त। - Dainik Bhaskar
प्रमंडलीय सभागार में नगर निकाय को लेकर बैठक करते प्रमंडलीय आयुक्त।
  • बरसात से पहले शहरों में जलजमाव की समस्या का करें निदान, नियमित हो कचरे का उठाव

शहर में जल्द ट्रैफिक लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए जगह भी चिह्नित कर लिया गया है। समीक्षा बैठक के दौरान प्रमुंडलीय आयुक्त ने यह बात कही। बरसात के मौसम से पहले चारों जिले के शहरों में जल जमाव की समस्या का निदान जरूरी है। सभी नगर निकाय के अधिकारी बरसात से पहले नगर निकाय क्षेत्रों में जल-निकासी का पर्याप्त इंतजाम कर में ताकि आम लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उक्त निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त गोरखनाथ ने मंगलवार को प्रमंडलीय सभागार में चारों जिले के नगर निकाय के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान दिया। साथ ही साथ उन्होंने चारों जिले पूर्णिया, कटिहार, अररिया व किशनगंज जिले के नगर निकायों में कचरा उठाव की व्यवस्था को दुरुस्त करने व नगर निगम में विभिन्न मदों में आवंटित राशि को नियमानुसार कार्ययोजना बना कर ससमय पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान आयुक्त के सचिव राजेश चौधरी, नगर आयुक्त, सभी नगर निकाय के अधिकारी, प्रशाखा पदाधिकारी संजय कुमार, सहायक गोपाल कुमार गोपी मौजूद थे। बैठक के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने चारों जिले के नगर निकायों के पदाधिकारी से कचरा उठाव की व्यवस्था पर चर्चा की।इस दुआरण अधिकारियों ने बताया कि नगर निकाय क्षेत्र में आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से डोर टू डोर कचरा का उठाव किया जा रहा है।साथ ही साथ जीविका की दीदियों को डोर टू डोर कचरा उठाव की जानकारी देने में सहयोग लिया जा रहा है। वहीं आयुक्त ने कचरा निष्पादन की समुचित व्यवस्था करने व ससमय स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

जल्द शुरू होगा लाइट लगाने का काम
समीक्षा बैठक के दौरान पूर्णिया नगर आयुक्त आरिफ अहसन ने प्रमंडलीय आयुक्त को जानकारी देते हुए बताया कि पूर्णिया शहर के जल्द ही ट्रैफिक लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए थाना चौक, गिरिजा चौक, नेवालाल चौक, लाइन बाजार, आदि जगहों का चयन किया गया है।जल्द ही इस दिशा में काम शुरू कर दिया जाएगा।
10 वार्डों में जल्द से जल्द करें जलापूर्ति
समीक्षा बैठक के दौरान बुडको अधीक्षण अभियंता ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्णिया नगर निगम के 25 वार्ड में पूर्णरूप से व 5 वार्ड में आंशिक रूप से नल-जल योजना का कार्य किया जा रहा है।जिसमें से 10 वार्डों में पाइपलाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है।लेकिन जलापूर्ति शुरू नहीं हुई है।आयुक्त ने नल-जल योजना को जल्द से जल्द पूर्ण कर जलापूर्ति शुरू करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...