नल का जल नहीं मिलने की शिकायत:योजना में पायी गई गड़बड़ी, बीडीओ ने 7 दिन के अंदर व्यवस्था सुधारने का दिया निर्देश

नासरीगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तिलसा में नल जल की जांच करते बीडीओ। - Dainik Bhaskar
तिलसा में नल जल की जांच करते बीडीओ।

नासरीगंज प्रखण्ड क्षेत्र के परसियां पंचायत के तिलसा गांव के वार्ड एक में वार्ड वासियों के द्वारा बीडीओ से नल का जल नहीं मिलने की शिकायत करते हुए कहा कि उनके घरों तक नल का जल नहीं पहुंच रहा है। जिसे लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि मुख्यमंत्री हर घर नल का जल योजना के तहत केवल खानापूर्ती की गई है।

निर्माण में ना तो गुणवत्ता और ना ही मानकों का ध्यान रखा गया है। जिसके कारण योजना सफल नहीं हो पाई है। शिकायत पर उक्त गांव में नल जल की जांच को पहुंचे बीडीओ मो०. जफर इमाम ने उक्त योजना का निरीक्षण किया। जांचोपरांत उन्होंने बताया कि वार्ड वासियों की शिकायत सही है। जांच के क्रम में पाया गया कि कई जगहों ‌पर पाइप फटा हुआ है और पानी लोगों के घरों तक पहुंचने के बजाए गली व रास्तों पर ही बह रहा है।

याेजना में पाई गई गड़बड़ी, व्यवस्था सुधारने के लिए एक सप्ताह का दिया गया है समय : बीडीओ ने बताया ‌कि उक्त योजना में और भी कई गड़बड़ियां पाई गई हैं। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण यह है कि टंकी लगाने के लिए बनाए गए ढांचे के चैंबर की ढलाई नहीं की गई है और ना ही सतह को समतल‌ किया गया है।

बीडीओ ने बताया कि संबंधित पूर्व वार्ड सदस्य को निर्माण कार्य ठीक करने का निर्देश एक सप्ताह के अंदर करने के लिए दिया गया है।अन्यथा उन पर प्राथमिकी दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। के निरीक्षण से ग्रामीणों में न्याय की आशा जगी है तो दूसरी ओर वार्ड सदस्यों में कार्रवाई को ले हड़कंप मची है। इससे पूर्व बीडीओ विभिन्न पंचायतों के 16 वार्ड सदस्यों को नल जल योजना में गड़बड़ी को ले एक सप्ताह का समय व्यवस्था को सुधारने के लिए दिया है। एक सप्ताह के बाद सभी पर प्राथमिकी कर कार्रवाई करने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...