राष्ट्रीय आवास दिवस:बीडीओ ने पीएम आवास के लाभुकों को बिचौलियों से सावधान रहने की दी नसीहत

करगहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय आवास दिवस के अवसर पर बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर पीएम आवास योजना के लाभुकों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान लाभुकों से कहां की योजना की संपूर्ण राशि आपके खाते तक पहुंचेगी इसके लिए आपको किसी भी व्यक्ति से संपर्क करने की आवश्यकता नहीं है। प्रखंड कर्मी हो या फिर कोई अन्य व्यक्ति किसी के द्वारा भी उक्त योजना में चयन कराने तथा किस्त दिलाने के नाम पर रुपए की मांग की जाती है तो इस मामले में हमें शिकायत करें ।

उक्त व्यक्ति पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा। क्षेत्र भ्रमण के क्रम में बीडीओ ने रूपैठा, अररूया, करगहर आदि ग्राम पंचायत के कई गांव में पहुंचे। जहां निर्माण हो रहे आवास का जांच किए। लाभुकों को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि योजना की राशि पर संपूर्ण अधिकार आपका है, लेकिन इस राशि का उपयोग आप सिर्फ आवास निर्माण में कर सकते हैं।

पहली किस्त मिलने के बाद आवास का निर्माण जल्द शुरू कर दें ताकि दूसरी और तीसरी किस्त आपको ससमय मिल सके। जिससे आपका आवास निर्माण का कार्य पूरा करने में कोई कठिनाई उत्पन्न ना हो। बीडीओ क्षेत्र में इस तरह भ्रमण कर लाभुकों से मिलने से उनमें उत्साह बढ़ा है।

खबरें और भी हैं...