• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Rohtas
  • Goat Was Tied To The Pipe Of Tap water Scheme In Rohtas, Seeing The DM Got Furious, Said When Water Is Not Available, People Will Tie Goats, Will They Not?

रोहतास में नल-जल योजना के पाइप से बंधी थी बकरी:देखकर DM भड़के, कहा- जब पानी नहीं मिलेगा तो लोग बकरी ही बांधेंगे ना

रोहतासएक महीने पहले
पाइप में बंधी बकरियां देखते डीएम धर्मेंद्र कुमार। - Dainik Bhaskar
पाइप में बंधी बकरियां देखते डीएम धर्मेंद्र कुमार।

रोहतास जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बुधवार को नोखा प्रखंड के धर्मपुरा पंचायत के वार्ड संख्या- 2 और 3 में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नल जल योजना में लगाए गए पाइप में बकरी को बांधे देख भड़क उठे। और कहा कि जब नल जल योजना के पाइप से पानी नहीं निकलेगा तो लोगों द्वारा बकरी ही ना बांधा जाएगा।

डीएम जांच करते हुए लोगो से पूछा कि क्या आपको पानी मिलता है या नही मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कहा कि पानी मिलता है। वही जाँच के क्रम में नल जल योजना के साथ लगाये गए पाइप में बकरी बंधी मिली तो डीएम ने कहा कि इसमें पानी निकलता है। घरवालों ने कहा कि एक दो बार पानी आया है और उसके बाद यहाँ पर पानी नही पहुँचता। मौके पर उपस्थित वार्ड सदस्य कामेश्नर दुबे ने कहा कि यह वार्ड नंबर 2 का अंतिम घर है इसलिए यहाँ पानी नही पहुंच पाता। डीएम ने कहा कि जब पानी नहीं पहुंचा तो लोग पाइप में बकरी बांधेंगे ही।

वही वार्ड 3 में उपस्थित ग्रामीणों में कोमल राम से डीएम ने पूछा कि क्या आपको राशन मिलता है उन्होंने बताया कि पूरी मात्रा नहीं मिलती और 1 माह पहले की मिलती है। किसी किसी माह नही देते है। डीलर का नाम लोगो ने दीनानाथ राय के बारे में कहा कि यह पूरी मात्रा नही देते हैं। 5 किलो जगह 4 किलो ही अनाज देते हैं। वहीं पर उपस्थित मार्केटिंग अफसर संजीव कुमार को डीएम ने जाँच के निर्देश दिये। वही नल जल योजना के तहत जेई ज्योति कुमारी को फटकार लगाया और नोखा बीडीओ रिपोर्ट सौपने का आदेश दिया।

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने नल जल योजना कार्य के निरीक्षक में कई खामियाँ पाई। इसके साथ ही संबंधित पदाधिकारी के वेतन पर रोक लगाया एवं अन्य कई पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। डीएम धर्मेंद्र कुमार के नोखा प्रखंड क्षेत्र में औचक निरीक्षण से अधिकारियों के आओ खुलते दिखे वहीं ग्रामीण अपनी समस्याओं को डीएम के समक्ष खुल कर रखा। वहीं जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने ग्रामीणों के सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।