रोहतास में अवैध ख्ननन के खिलाफ पुलिस का बड़ा अभियान:आवेरलोडेड बालू लदे 5 ट्रक और 11 ट्रैक्टर जब्त, 7 गिरफ्तार

सासाराम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त ट्रक। - Dainik Bhaskar
जब्त ट्रक।

रोहतास जिले में बालू के अवैध खनन के विरूद्ध पुलिस सघन अभियान चला रही है। पिछले 24 घंटों में पुलिस ने अवेघ खनन में 5 ट्रक और 11 ट्रैक्टर जब्त किए है, जबकि मामले में सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि डेहरी नगर थाना, डेहरी मुफ्फसिल थाना, रोहतास थाना एवं चोनारी थाना में खनन माफियाओं द्वारा अवैध रूप से बालू की ढुलाई कराई जा रही है।

एसपी द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त चारों थानों के थानाध्यक्षों को थाना क्षेत्र में अवैध खनन के विरूद्ध छापेमारी का निर्देश दिया गया। इसके बाद हुई छापेमारी डेहरी नगर थाना से 3 बालू लदे ट्रक, डेहरी मुफ्फसिल थाना से बालू लदे 1 ट्रैक्टर दो ट्रक, रोहतास थाना से बालू लदे ट्रैक्टर, चेनारी थाना से बालू लदे 4 ट्रैक्टर, शिवसागर थाना क्षेत्र के 3 ट्रैक्टर एवं अमझोर थाना क्षेत्र से एक बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया है।

एसपी ने कहा कि अवैध खनन को लेकर 7 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनसे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में नियमानुसार काण्ड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। अभी गिरफ्तार लोगों के नाम का खलासा पुलिस नहीं कर रही है, इनसे पूछताछ में अन्य खनन माफियाओं को भी चिंहित किया गया है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। कहा कि अवैध खनन के खिलाफ रोहतास पुलिस का अभियान जारी रहेगा।