रोहतास में 6 आवास सहायक पर कार्रवाई:कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने का आरोप, अगले 3 साल तक वेतन में कटौती

सासाराम (रोहतास)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतास जिले के 6 पंचायतों के आवास सहायकों पर कर्तव्यपालन में लापरवाही को लेकर कार्रवाई की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीपीआरओ सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि गत दिनों डीएम धर्मेन्द्र कुमार द्वारा अनुमंडलवार प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति एवं लक्ष्य प्राप्ति संबंधी समीक्षा बैठक की गई थी। समीक्षा बैठक में 6 आवास सहायकों के कार्य असंतोषजनक पाए गए, जिन पर डीएम के निर्देशानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। दो आवास सहायकों के मानदेय में अगले तीन सालों तक 25 प्रतिशत कटौति का निर्देश दिया है। जबकि 4 के वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है।

अकोढ़ीगोला के दो आवास सहायको पर कार्रवाई

बताया कि अकोढ़ी गोला प्रखण्ड के दो पंचायतों के आवास सहायकों पर कार्रवाई की है। बराढ़ी के आवास सहायक रविंद्र कुमार एवं चांदी के आवास सहायक शाकिर अंसारी के असंतोषजनक कार्य प्रगति एवं अनुशासनहीनता को ले अगले तीन वर्षो तक मानदेय में 25 प्रतिशत की कटौती की गई है।

चार के मानदेय वृद्धि पर रोक

बताया कि बिक्रमगंज प्रखण्ड के दो एवं दावक्थ एवं करगहर प्रखंड के एक-एक आवास सहायक के मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है। बिक्रमगंज के कुसुम्हरा एवं ,खैराबुधर के आवास सहायकों के क्रमशः सोनू सिंह एवं विकास कुमार तिवारी के असंतोषजनक कार्यप्रगति को लेकर अगले तीन साल तक वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है। जबकि दावथ के बभनौल पंचायत के आवास सहायक संतोष कुमार के भी तीन साल के वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगा दी गई है। जबकि करगहर के कल्याणपुर पंचायत के आवास सहायक रवि शंकर शुक्ला के एक साल के वार्षिक मानदेय वृद्धि पर रोक लगाई गई हैं।

खबरें और भी हैं...