BPSC पेपर लीक कांड से रोहतास प्रशासन दवाब में:सीडीपीओ परीक्षा शुरू होने से पहले DM ने की अधिकारियों की ब्रिफिंग, कहा- कोताही पड़ेगी भारी

रोहतास4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गत रविवार को हुई बीपीएससी पीटी परीक्षा के पेपर लीक के बाद सीडीपीओ परीक्षा को ले प्रशासन दवाब में है। परीक्षा 12 बजे से शुरू होनी है, लेकिन इसके तीन घंटे पहले सुबह 9 बजे परीक्षा को ले डीएम ने अधिकारियों के साथ ब्रिफिंग की। ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने सभी पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि उक्त परीक्षा के सफल संचालन के निमित्त मुख्य सचिव, बिहार तथा इचेब के स्तर से प्राप्त सभी निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाना है।

उक्त कार्य मे किसी भी स्तर पर, किसी भी प्रकार की चूक, लापरवाही या शिथिलता कठोर कार्रवाई को आमंत्रित करेगी। परीक्षा के ठीक पूर्व संयुक्त ब्रीफिंग में एसपी आशीष भारती के साथ डीडीसी शेखर आनंद, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डायरेक्टर डीआरडीए तथा अन्य संबंधित अधिकारियों एवं सभी जोनल दंडाधिकारी एवं स्टैटिक दंडाधिकारी उपस्थित रहे।

जिले में 18 केंद्रों पर हो रही है परीक्षा

जिले में कुल अट्ठारह परीक्षा केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी; प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जा रही है । परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की रिर्पोटिंग टाइम 10रू30 बजे होगी और किसी भी परिस्थिति में 11रू45 के पश्चात किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था एवं शांति रखने हेतु स्थैतिक दंडाधिकारियों के साथए पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है । प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो स्थैतिक दंडाधिकारियों के साथ दो अवर निरीक्षक स्तर के पुलिस पदाधिकारी तथा सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

सोशल मीडिया पर रखी जाएगी नजर

एसपी आशीष भारती ने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारियों एवम दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर फ्रिस्किंग की पुख्ता व्यवस्था की गई है । आसपास के फोटो कॉपी की दुकानों को भी परीक्षा के दौरान बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जायेगी। भ्रामक, तथ्यहीन एवं झूठी खबर पोस्ट करने वाले पर त्वरित कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...