रोहतास में राज्य जूनियर शतरंज प्रतियोगिता:चौथे चक्र की समाप्ति पर मरियम शीर्ष पर, बुधवार को होगा फाइनल

रोहतास2 महीने पहले

ऑल बिहार चेस एसोसिएशन के तत्वाधान में रोहतास जिला शतरंज संघ के द्वारा सासाराम स्थित न्यू स्टेडियम के खेल भवन में आयोजित राम नगीना प्रसाद मेमोरियल बिहार जूनियर अंडर 19 बालक एवं बालिका शतरंज प्रतियोगिता में सोमवार को तीसरे दिन, चौथे चक्र की समाप्ति के पश्चात बालक वर्ग में किशनगंज के मुकेश कुमार एवं बालिका वर्ग में मुजफ्फरपुर की मरियम फातिमा अपने-अपने वर्ग में शीर्ष पर चल रहे हैं।

प्रतियोगिता के संयोजक वेद प्रकाश सिन्हा ने बताया कि बोर्ड नंबर 1 पर किशनगंज के मुकेश कुमार और पटना मोहम्मद तबशीर आलम के बीच किंग्स ओपनिंग में जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसमें आखिरकार मुकेश ने तबशीर को हरा कर प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान बनाये रखा। जबकि शीर्ष बोर्ड पर काले मोहरे से खेलते हुए मरियम फातिमा ने मुज़फ़्फ़रपुर की ही आदया श्री को फ्रेंच डिफेंस एक्सचेंज वेरिएशन से खेलते हुए 42 चालों में हराया।

अन्य मुकाबलों का परिणाम

वहीं बोर्ड नंबर 2 पर गया की परी सिन्हा और पटना की अभिलाषा दीपू के बीच 3 घंटे तक चला मैराथन मुकाबला अंततः बराबरी पर छूटा। बोर्ड नंबर 3 पर गया की कोमल सिंह मुस्कान ने पटना की अभिश्री दीपू 64 चालों तक चले महामुकाबला में शिकस्त दी। बोर्ड नंबर 4 पर छपरा की तान्या एवं सान्या के बीच बाज़ी बराबर रही।बोर्ड नम्बर 2 पर पटना के पीयूष कुमार के खिलाफ पटना के रूपेश बी रामचंद्रा ने अलेखीन डिफेंस खेल की रणनीति बनायी और अन्त तक पीयूष के सभी आक्रमण को रोकते बाज़ी ड्रा खेली।

बोर्ड नंबर 4 पर बेगूसराय ने बेगूसराय के ही अभिषेक रंजन को सिसिलियन डिफेन्स से खेल की शुरुआत की परन्तु अभिषेक रंजन ने बेहतरीन चालों के दम पर अंततः जीत अपने नाम कर ली। विनय कृष्ण ने बताया कि कल इस प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका दोनों वर्गों का अंतिम चक्र खेला जाएगा साथी बेटा एवं विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।