रोहतास में किन्नरों को मिलेगा आवास योजना का लाभ:आर्थिक-सामाजिक विकास के लिए जिला स्तरीय कमेटी गठित, किन्नरों ने डीएम से लगाई थी गुहार

सासाराम (रोहतास)2 महीने पहले
रोहतास में किन्नरों को मिलेगा आवास योजना का लाभ

रोहतास में किन्नरों के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए कमेटी बनेगी। सभी किन्नरों को आवास योजना का लाभ मिलेगा। बुधवार को समाहरणालय में डीएम धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिले के ट्रांस जेंडर समुदाय के साथ अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें उनकी सामाजिक-आर्थिक समस्याओं एवं उसके समाधान पर चर्चा हुई। बैठक में डीएम ने डीडीसी को निर्देश दिया कि आवास ट्रांस जेंडर सुमदाय की वास्तविक गणना कर उन्हें आवास योजना समेत अन्य योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए। जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया गया कि ट्रांस जेंडर समुदाय के लोगों का राशन कार्ड बनाना सुनिश्चित किया जाए। आवास हेतु भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश अपर समाहर्ता को दिया गया। डीएम ने निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग को निर्देश दिया कि सभी ट्रांस जेंडर समुदाय के लोगों को परिचय पत्र उपलब्ध कराया जाए एवं उन्हें विभाग की योजनाओं का लाभ दिया जाए।

जिला स्तरीय कमेटी में होंगे शामिल

डीएम ने ट्रांस जेंडर समुदाय के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए कमेटी बनाने का निर्देश दिया। कमेटी में डीपीओ आइसीडीएस, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, जिला कल्याण पदाधिकारी, प्रबंधक अग्रणी बैंक, नगर आयुक्त-सासाराम नगर निगम शामिल होंगे।

रोहतास में किन्नरों ने डीएम से लगाई गुहार

ज्ञात हो कि गत सप्ताह जिले के करहगर प्रखण्ड मुखयलय में किन्नरों ने डीएम के सामने अपनी समस्याएं रखी थी। तब डीएम ने उन्हें अपने कार्यालय में आमंत्रित कर उनके समस्याओं के समाधान का वादा किया था। आज डीएम ने किन्नरों के साथ बैठक कर किन्नरों ने अपना वादा निभाया। किन्नरों ने डीएम का आभार जताया.

खबरें और भी हैं...