रोहतास DM ने बच्चों के साथ खाया खिचड़ी-चोखा:निरीक्षण के लिए पहुंचे थे स्कूल, बच्चों को पढ़ाया भी; सवाल-जवाब भी किया

रोहतास7 महीने पहले
खाना खाते डीएम।

रोहतास के डीएम धर्मेन्द्र कुमार एक बार फिर चर्चाओं में हैं। वे अपनी कार्यशैली को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। डीएम बुधवार को निरीक्षण के लिए राजपुर प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यायल पहुंचे। यहां वे MDM के खाने की गुणवत्ता चेक करने के लिए बच्चों के साथ लाइन में खुद बैठ गए। फिर खिचड़ी-चोखा का लुत्फ उठाया।

स्कूल में ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाते डीएम धर्मेंद्र कुमार।
स्कूल में ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाते डीएम धर्मेंद्र कुमार।

बच्चों में दिखा उत्साह

निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि वो बच्चों के साथ एमडीएम का भोजन ग्रहण करेंगे। इसके बाद स्कूल के बरामदे में दरी बिछाई गई। फिर बच्चों के साथ बैठ गए। बच्चों का भोजन खत्म होने तक डीएम कतार में बैठकर खाना खाते रहे। डीएम को साथ देखकर बच्चे भी काफी उत्साहित हो गए। एमडीएम के खाने की गुणवत्ता का लेवल तो डीएम को ठीक लगा। लेकिन, शिक्षकों की सांसें थमी रही।

स्कूल का निरीक्षण करते डीएम धर्मेंद्र कुमार।
स्कूल का निरीक्षण करते डीएम धर्मेंद्र कुमार।

डीएम ने बच्चों को भी पढ़ाया

डीएम धर्मेंद्र कुमार राजकीय मध्य विद्यालय में शिक्षक की भूमिका में भी नजर आए। बच्चों को पढ़ाया भी। साथ ही उनसे सवाल-जवाब भी किया। स्कूल में पढ़ाई की व्यवस्था देखकर डीएम असंतुष्ट दिखे।

स्कूल में बच्चों से डीएम ने सवाल-जवाब भी किया।
स्कूल में बच्चों से डीएम ने सवाल-जवाब भी किया।

नल-जल योजना के निरीक्षण का वीडियो हुआ था वायरल

इससे पहले भी डीएम का एक वीडियो वायरल हो गया था। नल-जल योजना के निरीक्षण के दौरान रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। लोगों ने भी डीएम की काफी तारीफ की थी। इसके बाद प्रत्येक सप्ताह जिले के एक गांव में डीएम का जनता दरबार हो रहा है।

खबरें और भी हैं...