रोहतास में दो आवास सहायक किए जायेंगे बर्खास्त:तीनों अनुमंडल में आवास योजना की समीक्षा के बाद डीएम की कार्रवाई, तीन बीडीओ से शो-कॉज

सासाराम14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच में मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जांच में मौजूद अधिकारी।

रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार द्वारा शनिवार को जिले के तीनों अनुमंडलों क्रमशः बिक्रमगंज, डेहरी एवं सासाराम में प्रधानमंत्री आवास योजना ;ग्रामीणद्ध के मिशन 7 लाख के अंतर्गत आवासों के निर्माण की प्रगति से संबंधित समीक्षा की गई। समीक्षा के बाद डीएम ने कर्तव्य में लापरवाही को लेकर दो आवास सहायकों के बर्खास्तगी की कार्रवाई का निर्देश दिया है, जबकि तीन बीडीओ से शो-कॉज किया गया है।

डीपीआरओ ने बताया कि दावथ प्रखंड के बभनौल पंचायत के आवास सहायक संतोष कुमार से भी कार्य मे शिथिलता हेतु स्पष्टीकरण किया गया तथा संतोषजनक उत्तर नही प्राप्त होने पर उनकी बर्खास्तगी हेतु प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया है। जबकि बरारी पंचायत, अकोढ़ीगोला के आवास सहायक रविन्द्र कुमार से भी स्पष्टीकरण किया गया तथा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर बर्खास्तगी का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया है।

बीडीओ, बिक्रमगंज पर विभागीय जांच

समीक्षा के क्रम में डीएम द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी, बिक्रमगंज पर धीमी प्रगति एवं कार्य मे शिथिलता के दृष्टिगत स्पष्टीकरण करते हुए उनपर विभागीय जांच की अनुशंसा का निर्देश दिया गया। वहीं डेहरी अनुमण्डल में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अकोढ़ीगोला को प्रथम किश्त भुगतान कार्य मे उदासीनता एवं शिथिलता तथा खराब प्रदर्शन के बावजूद संबंधित आवास सहायक का ट्रांसफर नही करने के दृष्टिगत स्पष्टीकरण किया गय। जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी, नौहट्टा से अपने आवास सहायक को अतिरिक्त प्रभार देने और बिना वैध कारण के हटाने के संबंध में स्पष्टीकरण किया गया। बिक्रमगंज प्रखंड के ग्राम खैराभूधर एवं मोहिनी पंचायत के आवास सहायकों से भी शिथिलता हेतु स्पष्टीकरण किया गया है।

जांच करते डीएम।
जांच करते डीएम।
खबरें और भी हैं...