सास के सिर पर वार कर हत्या, बहू गिरफ्तार:रोहतास में दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, महिला की इलाज के दौरान मौत

सासाराम (रोहतास)7 महीने पहले
घायल महिला, जिसकी बाद में हो गई मौत।

रोहतास थाना क्षेत्र के खुड़हुरिया गांव में शनिवार की शाम पारिवारिक बंटवारा को ले हुए विवाद में मारपीट हो गई, जिसमें घायल एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मारपीट में दो लोग घायल भी हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। मृतका खुड़हुरिया गांव के राजवंश पांडेय की 45 वर्षीय पत्नी प्रभावती देवी बताई जाती है। पुलिस ने रविवार सुबह शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है।

थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र ने बताया कि खुड़हुरिया गांव में बिक्रमा पांडेय एवं राजवंश पांडेय समेत चार भाइयों के बीच बंटवारा को लेकर पंचायती चल रही थी। परंतु पंचायती के क्रम में पहले विवाद हुआ फिर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में राजवंश पांडेय की पत्नी प्रभावती देवी के सिर में गंभीर चोटें आई। परिजन उसे आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के ले गए जहां डॉक्टर ने रेफर कर दिया।

परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल, सासाराम ले गए, लेकिन गम्भीर स्थिति को देखते हुए सासाराम से भी बनारस के लिए रेफर कर दिया गया। परंतु बनारस ले जाने के क्रम में रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। रविवार की सुबह परिजन शव को लेकर थाना पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज कराई। दूसरे पक्ष के घायल बिक्रमा पांडेय एवं पुत्र भुवनेश्वर पांडेय द्वारा भी शनिवार की शाम में ही आवेदन थाना में दिया गया है। थानाध्यक्ष ने कहा पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जूट गई है।

सास की हत्या मामले में बहू गिरफ्तार
मामले में पुलिस ने मृतका के चचेरी बहू विभा देवी को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मारपीट के दौरान बहू विभा ने सास प्रभावति देवी के सर पर लोहे के लोढ़े से दे मारा था, जिससे उसको गंभीर चोट लग गई थी, जिससे मौत हो गई।