रोहतास में राजपुर तालाब में डूबने से किशोर की मौत:इंटर फाइनल का छात्र था मृतक, मौत की खबर लगते ही परिजनों में मातम

रोहतास16 दिन पहले

रोहतास जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के प्रताप गंज ब्रह्म स्थान के तालाब में डूब जाने से रविवार को एक किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान राजा कुमार 17 साल के रूप में की गई है जो राजपुर के जीवन बाबा मुहल्ले निवासी दिनेश साह का बेटा बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजा अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए राजपुर-नोखा रोड पर स्थित प्रताप गंज ब्रह्म स्थान तालाब पर गया था। नहाने के क्रम में राजा गहरे पानी में चले गया और डूबने लगा।

राजा को डूबते देख उसके दोस्तों ने बचाने का प्रयास लेकिन उनकी कोशिश असफल रही। लड़कों के हल्ला मचाने पर आस-पड़ोस के लोग तालाब पर पहुंचे और तालाब में कूद गोता लगा राजा को ढुंढना शुरू किया। काफी प्रयास के बाद राजा तालाब से बाहर निकला गया, तबतक परिजन भी मौके पर पहुंच चुके थे। तालाब से निकालने के परिजन आनन-फानन मे उसे बेहोशी की हालत में एंबुलेंस से उपचार हेतु सासाराम ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राजा की मौत की खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया। मृतक की मां रो-रो कर बुरा हाल है। बताते हैं मृतक दिनेश शाह का बड़ा था। परिजन बताते हैं कि राजा पढ़ने में बहुत ही अच्छा था। वह इंटर फाइनल का इस वर्ष परीक्षा देने वाला था।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सीओ राघवेन्द्र दयाल ने कहा कि इस तरह का कोई आवेदन नहीं मिला है।जब मिलेगा तो मुआवजा हेतु जिला को भेजा जाएगा। तालाब आहर में डुबने से हुई मौत पर मुआवजे का प्रावधान है।