सासाराम में 21-22 मई को होगा शेरशाह महोत्सव:राष्ट्रीय कलाकार करेंगे शिरकत, कोरानाकाल में दो साल बाद हो रहा आयोजन

सासाराम (रोहतास)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते अधिकारी।

रोहतास जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय के सभागार में धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में शेरशाह महोत्सव के सफल आयोजन की तैयारियों से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव एवं सामाजिक समरसता के अभिवर्धन के दृष्टिगत राज्य सरकार की ओर से भव्य शेरशाह महोत्सव काआयोजन किया जाएगा। दिनांक 21 एवं 22 मई को आयोजित होने वाले इस दो दिवसीय समारोह में दिनांक 21 मई को सासाराम रेलवे स्टेशन से शेरशाह के मक़बरे तक एक आकर्षक प्रभातफेरी निकाली जाएगी। दिनांक 21 मई को ही पूर्वाह्न 11 बजे फजलगंज स्थित मल्टी परपस हॉल में, महान शासक शेरशाह सूरी के व्यक्तित्व तथा कार्यों पर आधारित मुशायरे एवं गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

दिनांक 21 मई एवं दिनांक 22 मई को न्यू स्टेडियम, फजलगंज में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों तथा स्थानीय कलाकारों को शिरकत करने का मौका दिया जाएगा। उक्त अवसर पर शेरशाह महोत्सव का महत्व बताते हुए एक बुकलेट तथा ऑडियो विजुअल कंटेंट भी तैयार कर उसे महोत्सव के अवसर पर प्रस्तुत करने का निर्देश जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिया गया।

जिला स्तरीय कमेटी का होगा गठन

महोत्सव की सभी आवश्यक तैयारियों के लिए एक जिलास्तरीय कमेटी भी गठित करने का निर्णय लिया गया, ताकि शेरशाह महोत्सव का भव्य एवं गरिमामय आयोजन सम्पन्न किया जा सके। उक्त बैठक में एसडीओ, सासाराम, संबंधित जिलास्तरीय पदाधिकारी यथा सामान्य शाखा प्रभारी, गोपनीय शाखा प्रभारी, डीटीओ, कार्यपालक अभियंता, विद्युत, भवन प्रमंडल, स्वास्थ्य विभाग, अग्निशमन, डीपीओ आदि पदाधिकारी सम्मिलित हुए ।

मीटिंग में मौजूद अधिकारी।
मीटिंग में मौजूद अधिकारी।